फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs PAK: टॉस का बॉस जीतेगा महामुकाबले की बाजी, कप्तान विराट कोहली के लक को देना होगा साथ

IND vs PAK: टॉस का बॉस जीतेगा महामुकाबले की बाजी, कप्तान विराट कोहली के लक को देना होगा साथ

इंतजार की घड़ियां बस खत्म होने को है। टी-20 विश्व कप 2021 का महामुकाबला अब से कुछ घंटों बाद शुरू होने वाला है। लगभग दो साल के लंबे इंतजार के बाद फैन्स को भारत और पाकिस्तान की टीम मैदान पर भिड़ती नजर...

IND vs PAK: टॉस का बॉस जीतेगा महामुकाबले की बाजी, कप्तान विराट कोहली के लक को देना होगा साथ
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 24 Oct 2021 05:51 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

इंतजार की घड़ियां बस खत्म होने को है। टी-20 विश्व कप 2021 का महामुकाबला अब से कुछ घंटों बाद शुरू होने वाला है। लगभग दो साल के लंबे इंतजार के बाद फैन्स को भारत और पाकिस्तान की टीम मैदान पर भिड़ती नजर आएंगी। टीम इंडिया ने आजतक फटाफट क्रिकेट के वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ कोई भी मुकाबला नहीं गंवाया है। लेकिन, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम पहले ही कह चुके हैं कि वह इतिहास में नहीं पड़ना चाहते हैं और इस बार वह अपनी अगुवाई में टीम की किस्मत को पलट देंगे। जीत किसके हाथ लगेगी यह कहना मुश्किल है, पर फैन्स का रोमांच भरपूर होगा इस बार की गारंटी जरूर है। इस हाई-वोल्टेज मैच में टॉस की भूमिका काफी अहम रहने वाली है। आमतौर पर टॉस जीतने में फिसड्डी साबित होने वाले भारतीय कप्तान की किस्मत का आज चमकना बेहद जरूर है, ऐसा हम क्यों कह रहे हैं वो आइए आपको समझाते हैं। 

T20 World Cup 2021: महामुकाबले से पहले इरफान पठान ने लिए पाकिस्तान से जमकर मजे, बोले- वो जीते तो दिल टूटेंगे और हम जीते तो टीवी

दरअसल, यह टी-20 विश्व कप का यह अहम मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। दुबई के अगर आईपीएल के आंकड़ों पर नजर डाले तो लगभग 60 से 70 प्रतिशत मैचों में जीत उसी टीम के हाथ लगी है, जिसने रनों का पीछा किया है। ओस भी इस मुकाबले में काफी अहम किरदार निभाने वाली है। ओस के चलते गेंदबाजों को दूसरी पारी में बॉल को पकड़ने में समस्या होती है और इसके साथ ही गेंद बल्ले पर पहली पारी के मुकाबले ज्यादा अच्छे तरीके से बैट पर आती है। बतौर कप्तान विराट का टॉस जीतने में रिकॉर्ड काफी खराब रहा है, लेकिन प्रेशर वाले इस मैच में भारतीय फैन्स इस मैदान के रिकॉर्ड को देखते हुए यही दुआ करेंगे कि आज किस्मत विराट का साथ दे। 

IND vs PAK: विराट कोहली के आगे बेबस हो जाते हैं पाकिस्तानी गेंदबाज, टी-20 वर्ल्ड कप में आजतक नहीं कर सके हैं आउट

टॉस जीतकर रनों का पीछा करते हुए विराट कोहली का रिकॉर्ड भी क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में शानदार रहा है। कोहली ने टीम के टॉस जीतकर फील्डिंग करने वाले 31 मैचों में 135.10 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 1220 रन कूटे हैं। इस दौरान विराट का औसत भी 81.33 का रहा है। आंकड़े साफतौर पर चीख-चीखकर कह रहे हैं कि पाकिस्तान के खिलाफ अगर भारत को जीत के रिकॉर्ड को 6-0 करना है तो कप्तान सहाब को किस्मत का साथ चाहिए होगा। कोहली के ओवरऑल रिकॉर्ड की बात करें तो विराट का बल्ला पडोसी मुल्क के खिलाफ जमकर बोलता है। विराट का सामना क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में पाकिस्तान के गेंदबाजों से छह बार हुआ है, इस दौरान किंग कोहली ने जमकर धुनाई की है और 254 रन कूटे हैं। विराट का औसत 84.66 का रहा है। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें