फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटINDvsPAK: फखर ने जड़ा करियर का पहला शतक, इस मामले में की धवन की बराबरी

INDvsPAK: फखर ने जड़ा करियर का पहला शतक, इस मामले में की धवन की बराबरी

चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में भारत ने टॉसकर जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। पाकिस्तानी के सलामी बल्लेबाजों ने शानदार शुरुआत दी। टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी कर रही पाकिस्तानी टीम ने 25 ओवरों...

INDvsPAK: फखर ने जड़ा करियर का पहला शतक, इस मामले में की धवन की बराबरी
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 18 Jun 2017 06:45 PM
ऐप पर पढ़ें

चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में भारत ने टॉसकर जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। पाकिस्तानी के सलामी बल्लेबाजों ने शानदार शुरुआत दी। टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी कर रही पाकिस्तानी टीम ने 25 ओवरों की समाप्ति के बाद एक विकेट पर 134 रन बनाए। 

फखर जमान और अजहर अली (59) ने पहले विकेट के लिए 128 रनों की साझेदारी की। दोनों ने आईसीसी आयोजनों में भारत के खिलाफ पहले विकेट के लिए अब तक की सबसे बड़ी साझेदारी को अंजाम दिया है।

फखर जमान ने करियर का पहला शतक जड़ा। उन्होंने 106 गेंदो में कुल 114 रन बनाए जिसमें 12 चौके और 3 छक्के जड़े। फखर करियर का चौथा वनडे खेल रहे हैं जबकि भारत के खिलाफ पहला। 

आपको बता दें कि फखर से पहले टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन ने भी इस चैंपियंस ट्रॉफी में लगातार तीन मैचों में 50 रन या इससे अधिक के स्‍कोर किए हैं। बांग्‍लादेश के खिलाफ मैच में शिखर ने 46 रन, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 78, श्रीलंका के खिलाफ 125 और पाकिस्‍तान के खिलाफ ग्रुप मैच में 68 रन की पारी खेली थी। हालांकि धवन ने श्रीलंका के खिलाफ जिस मैच में शतक लगाया था, उसमें टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था।

लाइव स्कोर कार्ड के लिए यहां क्लिक करें

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें