india vs pakistan icc ceo assures bcci of security at world cup 2019 - World Cup 2019, INDvsPAK: सुरक्षा को लेकर ICC ने BCCI को दिया आश्वासन DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

World Cup 2019, INDvsPAK: सुरक्षा को लेकर ICC ने BCCI को दिया आश्वासन

Virat Kohli, Sarfraz Ahmed(Getty Images)

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को आश्वासन दिया है कि इस वर्ष इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप (ICC World Cup 2019) के दौरान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की जाएगी। आईसीसी बोर्ड की शनिवार को हुई बैठक के दौरान बीसीसीआई को यह आश्वासन दिया गया।

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) डेव रिचर्डसन ने कहा, “जैसा कि आप एक वैश्विक खेल आयोजन के दौरान सुरक्षा व्यवस्था की उम्मीद करते हैं। आईसीसी ने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के साथ मिलकर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की है। हम टूनार्मेंट के मेजबान देशों में अधिकारियों के साथ मिलकर काम करते हैं और खिलाड़यिों, अधिकारियों और प्रशंसकों की सुरक्षा को सुनिश्चित करते हैं।”

ICC World Cup 2019: ये 5 खिलाड़ी जितवा सकते हैं भारत को वर्ल्ड कप

भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच तनाव बढ़ने पर बीसीसीआई ने विश्व कप जैसे बड़े आयोजन में भाग लेने वाले खिलाड़ियों और मैच अधिकारियों की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई थी। 

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में 14 फरवरी को केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के काफिले पर हुए फिदायीन हमले में सीआरपीएफ के 40 से अधिक जवान शहीद हो गए थे। इस हमले (Pulwama Terrior) की जिम्मेदारी पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी जिसके बाद से दोनों देशों के बीच तनाव की स्थिति बनी हुई है।  

उल्लेखनीय है कि दुनिया में क्रिकेट की शीर्ष संस्था अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई बड़े टूनार्मेंट का आयोजन करती है जिसके तहत इस वर्ष 30 मई से 14 जुलाई तक इंग्लैंड और वेल्स में विश्व कप खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला 16 जून को होना है। हालांकि, पुलवामा हमले के बाद से देश में भारत-पाकिस्तान मैच का विरोध हो रहा है। 

विराट कोहली ने खोला राज, बताया- कब तक होगा वर्ल्ड कप टीम का सलेक्शन

फैन्स के साथ कई क्रिकेट दिग्गजों का भी यही मानना है कि भारत को पाकिस्तान के साथ कोई संबंध नहीं रखना चाहिए और ना ही क्रिकेट मैच खेलना चाहिए। इस मसले पर बीसीसीआई, कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री ने अपना पक्ष रखते हुए कहा था कि सरकार इस मामले में जो भी फैसला लेगी, उन्हें मंजूर होगा। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:india vs pakistan icc ceo assures bcci of security at world cup 2019