फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटindia vs pakistan asia cup 2018: बैटिंग किए बिना ही धौनी ने तोड़ डाला राहुल द्रविड़ का बड़ा Record

india vs pakistan asia cup 2018: बैटिंग किए बिना ही धौनी ने तोड़ डाला राहुल द्रविड़ का बड़ा Record

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप में सुपर फोर का मैच खेलते ही एक खास मामले में पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ दिया। रविवार को दुबई इंटरनेशनल...

india vs pakistan asia cup 2018: बैटिंग किए बिना ही धौनी ने तोड़ डाला राहुल द्रविड़ का बड़ा Record
लाइव हिन्दुस्तान टीम,दुबई Mon, 24 Sep 2018 03:06 PM
ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप में सुपर फोर का मैच खेलते ही एक खास मामले में पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ दिया। रविवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में धौनी को बल्लेबाजी का मौका तक नहीं मिला और विकेटकीपिंग के दौरान उन्होंने एक कैच लपका। बावजूद इसके उन्होंने अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज कर लिया।

लाइव हिन्दुस्तान पर एशिया कप की फुल कवरेज के लिए यहां क्लिक करें

भारत की ओर से सबसे ज्यादा मैच खेलने के नाम पर धौनी अब द्रविड़ से आगे निकल चुके हैं और इस मामले में उनसे आगे महज सचिन तेंदुलकर ही हैं। तेंदुलकर ने भारत के लिए 664 मैच खेले हैं, जबकि ये धौनी का 505वां मैच था। तीसरे नंबर पर राहुल द्रविड़ हैं, जिन्होंने भारत के लिए 504 मैच खेले हैं। धौनी ने भारत के लिए 90 टेस्ट, 325 वनडे और 93 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं।

हताश पाक कप्तान सरफराज अहमद ने इसे बताया हार की सबसे बड़ी वजह

धांसू जीत के बाद बोले कप्तान रोहित शर्मा- मैं किसी का क्रेडिट नहीं छीनूंगा

ओवरऑल इस मामले में तेंदुलकर ही टॉप पर हैं। सुपर फोर के इस मैच में भारत ने पाकिस्तान को 50 ओवर में सात विकेट पर 237 रनों पर रोक लिया और फिर 39.3 ओवर में महज एक विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। धौनी को बल्लेबाजी करने का मौका ही नहीं मिला और भारत ने बड़ी आसानी से मैच अपने नाम कर लिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें