DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

2018 Asia Cup, INDvsPAK: भारत ने लिया चैंपियंस ट्रॉफी का बदला, चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 8 विकेट से रौंदा

भारत ने बुधवार को खेले गए एशिया के ग्रुप ए के दूसरे मैच में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी। इसी के साथ भारत ने 2017 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में मिली हार का बदला लिया।

Asia Cup - India beat pakistan by 8 wickets

1 / 6Asia Cup - India beat pakistan by 8 wickets

Asia Cup - India beat pakistan by 8 wickets (photo- PTI)

2 / 6Asia Cup - India beat pakistan by 8 wickets (photo- PTI)

ind vs pak live match- (photo- AFP)

3 / 6ind vs pak live match- (photo- AFP)

ind vs pak live match- भारत ने 162 पर पाक को ऑलआउट किया (photo - AP)

4 / 6ind vs pak live match- भारत ने 162 पर पाक को ऑलआउट किया (photo - AP)

bhuvneshwar kumar

5 / 6bhuvneshwar kumar

ind vs pak live match- जाधव को मिले 3 विकेट (photo - AP)

6 / 6ind vs pak live match- जाधव को मिले 3 विकेट (photo - AP)

PreviousNext

भारत ने बुधवार को खेले गए एशिया के ग्रुप ए के दूसरे मैच में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी। इसी के साथ भारत ने 2017 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में मिली बड़ी हार का बदला चुका लिया। भारत ने पाकिस्तान को सिर्फ 162 के स्कोर पर ढेर कर दिया और फिर 29 ओवर में ही 163 का लक्ष्य हासिल कर लिया। भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने आक्रामक अर्धशतक मारा।

भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए सबसे ज्यादा 52 रन मारे। उन्होंने 6 चौके और तीन शानदार छक्के जड़े। रोहित के बाद, ओपनर शिखर धवन ने 46 रनों पारी खेली। धवन ने 6 चौके और एक छक्का मारा। दिनेश कार्तिक और अंबाती रायुडू 31-31 रन बनाकर नाबाद रहे।

स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें...

इससे पहले भारतीय गेंदबाजों ने पाकिस्तान की पारी को सिर्फ 162 रन पर ढेर कर दिया। भारत के लिए केदार जाधव और भुवनेश्वर कुमार ने सबसे ज्यादा 3-3 विकेट लिए। इसके अलावा बुमराह को 2 विकेट मिले। पाकिस्तान की ओर से बाबर आजम ने 47 और शोएब मलिक ने 43 रनों की पारियां खेलीं। मैच में चोट के कारण हार्दिक पांड्या पिच पर गिर गए जिसके बाद उन्हें बाहर ले जाया गया। 

मैच के तीसरे ओवर में ही पाक को तगड़ा झटका देते हुए इमाम उल हक को आउट किया और फिर भारत के खिलाफ पिछले मुकाबले में शतक लगाने वाले खतरनाक फखर जमां को भी पवेलियन की राह दिखाई। हालांकि इसके बाद बाबर आजम (47) और अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक (43) ने तीसरे विकेट के लिए 82 रन की साझेदारी कर पाकिस्तान को कुछ हद तक संभालने की कोशिश की लेकिन चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने आजम को बोल्ड कर पाकिस्तान को चौथा झटका दे दिया। 

आजम के आउट होने के बाद कप्तान सरफराज अहमद (6) भी सस्ते में चलते बने। उन्हें पार्ट टाइम आफ स्पिनर केदार जाधव ने आउट किया। पाकिस्तान ने शोएब मलिक के रूप में अपना पांचवां विकेट गंवाया। मलिक को अंबाती रायुडू ने रन आउट किया। पाकिस्तान ने अपना छठा विकेट आसिफ अली (9) के रूप में 110 के स्कोर पर और सातवां विकेट शदाब खान (8) के रूप में 121 के स्कोर पर गंवाया। फहीम अशरफ 44 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 21 रन बनाकर टीम के 158 के स्कोर पर आठवें बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। हसन अली ने एक और मोहम्मद आमिर ने नाबाद 18 रन बनाए। 

नीचे पढ़ें भारत-पाक मैच के पूरे UPDATES:

11:05 PM: अंबाती रायुडू ने शोएब मलिक की गेंद पर चौका मारकर भारत को आठ विकेट की बड़ी जीत दिलाई। भारत ने 29 ओवर में ही 164 रन बना लिए। दिनेश कार्तिक और अंबाती रायुडू 31-31 रन बनाकर नाबाद रहे।

10:20 PM:17वें ओवर में फहीम अशरफ की गेंद पर शिखर धवन पॉइंट पर कैच दे बैठे। धवन ने 46 रन बनाए। क्रीज पर बैटिंग करने आए दिनेश कार्तिक। 

10:00 PM: पाकिस्तान ने बॉलिंग में बदलाव करते हुए शादाब खान को ओवर दिया। पहली ही बॉल पर शादाब ने रोहित को बोल्ड कर दिया। रोहित शर्मा 52 रन बनाकर आउट हुए।

9:55 PM: रोहित शर्मा ने हसन अली के ओवर में चौका मारकर 36 गेंदों पर अर्धशतक मारा। इसी के साथ भारत का स्कोर 86 रन पर पहुंच गया है।

9:35 PM: 8वें ओवर में उसमान खान की गेंदों पर रोहित शर्मा ने मारे दोे छक्के और एक चौका। भाारत ने बनाए 46 रन।

9:28 PM: 7वें ओवर में रोहित शर्मा ने मोहम्मद आमिर को मारे दो चौके। भारत ने बिना विकेट खोए बनाए 27 रन।

9:15 PM: भारत ने पहले पांच ओवर में बिना विकेट खोए बनाए 15 रन। 

8:52 PM: रोहित शर्मा और शिखर धवन ने की भारत की पारी की शुरुआत। पाकिस्तान ने भारत को 163 रन का लक्ष्य दिया है। पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद आमिर ने फेंका पहला ओवर।

8:15 PM: बुमराह ने उसमान खान को किया बोल्ड और इसी के साथ पाकिस्तान की टीम 162 रन पर धाराशाही हो गई है। भुवी और जाधव को 3-3 विकेट मिले। भारत के सामने 163 रनों का लक्ष्य है।

7.50 PM: पाकिस्तान ने पुछल्ले बल्लेबाजों के दम पर 150 रन का आंकड़ा पार कर लिया है।

7:26 PM: मैच के 33वें ओवर में फिर जाधव ने जलवा दिखाया और शादाब को स्टंप आउट किया। धौनी ने तेजी दिखाते हुए स्टंप उड़ा दिए और थर्ड अंपायर ने आउट दिया। 7 विकेट खोकर पाकिस्तान ने सि4फ 121 रन बनाए हैं। 

7:15 PM: इसके बाद 29वें ओवर में पहली ही गेंद जाधव ने आसिफ अली को कैच आउट करवाया। 

7:08 PM: इसके बाद 27वें ओवर में रायुडू ने शानदार थ्रो मारकर खतरनाक दिख रहे शोएब मलिक को रन आउट किया। 

7:00 PM: 25वें ओवर में केदार जाधव ने पांचवीं गेंद पर कप्तान सरफराज ने हवा में शॉट खेला और मनीष पांडे ने बाउंडरी पर शानदार कैंच किया। सरफराज ने सिर्फ 6 रन बनाए। 

6:42 PM: कुलदीप यादव ने 22वें ओवर में बाबर आजम को बोल्ड कर दिया। कुलदीप की गेंद पर बीट होकर बाबर 47 रन पर पवेलियन लौटे। पाकिस्तान ने 3 विकेट खोकर 86 रन बनाए। 

6:20 PM: 18वें ओवर में पांचवीं बॉल फेंकते ही हार्दिक पांड्या जमीन पर गिर गए। पीठ में तकलीफ के कारण उन्हें स्ट्रेचर पर बाहर ले जाया गया। पाकिस्तान का स्कोर हुआ- 76-2

6:12 PM: 16वें ओवर में हार्दिक पांड्या की गेंद पर एम एस धौनी ने शोएब मलिका का कैच ड्रॉप कर दिया। मलिक 26 रन पर खेल रहे थे।

5:55 PM: 13वें ओवर में रोहित शर्मा ने कुलदीप यादव को बॉल थमाई। ओवर की चौथी गेंद पर शोएब मलिक ने कुलदीप को बड़ा छक्का जड़ दिया।

5:45 PM: पाकिस्तान ने 10 ओवर बाद 2 विकेट खोकर सिर्फ 25 रन बनाए।  बाबर आजम और शोएब मलिक क्रीज पर खेल रहे हैं।

5.33 PM: ओपनर के आउट होते ही क्रीज आए बाबर आजम ओर शोएब मलिक संभलकर बल्लेबाजी कर रहे हैं।

5.22 PM: भारत के खिलाफ पिछले मुकाबले में शतक लगाने वाले फखर जमान को भी भुवनेश्वर कुमार ने पवेलियन की राह दिखा दी है। वो अपना खाता भी नहीं खोल पाए। 

5.10 PM: तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने पारी के तीसरे ही ओवर में इमाम उल हक को वापस पवेलियन भेजा।

5.00 PM: भारत-पाकिस्तान के बीच अहम मुकाबला शुरू हो गया है।

लाइव हिन्दुस्तान पर एशिया कप की फुल कवरेज के लिए यहां क्लिक करें

दोनों टीमों का प्लेइंग इलेवन कुछ इस तरह हैः

भारतः रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायुडू, महेंद्र सिंह धौनी, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह।

पाकिस्तानः फखर जमां, इमाम उल हक, बाबर आजम, शोएब मलिक, सरफराज अहमद, आसिफ अली, शादाब खान, फहीम अशरफ, उस्मान खान, मोहम्मद आमिर, हसन अली।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:india vs pakistan asia cup 2018 group a match live streaming live scorecard live update at dubai international cricket stadium