फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेट2018 Asia Cup, INDvsPAK: भारत ने लिया चैंपियंस ट्रॉफी का बदला, चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 8 विकेट से रौंदा

2018 Asia Cup, INDvsPAK: भारत ने लिया चैंपियंस ट्रॉफी का बदला, चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 8 विकेट से रौंदा

भारत ने बुधवार को खेले गए एशिया के ग्रुप ए के दूसरे मैच में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी। इसी के साथ भारत ने 2017 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में मिली बड़ी हार का बदला...

Asia Cup - India beat pakistan by 8 wickets
1/ 6Asia Cup - India beat pakistan by 8 wickets
Asia Cup - India beat pakistan by 8 wickets (photo- PTI)
2/ 6Asia Cup - India beat pakistan by 8 wickets (photo- PTI)
ind vs pak live match- (photo- AFP)
3/ 6ind vs pak live match- (photo- AFP)
ind vs pak live match- भारत ने 162 पर पाक को ऑलआउट किया (photo - AP)
4/ 6ind vs pak live match- भारत ने 162 पर पाक को ऑलआउट किया (photo - AP)
bhuvneshwar kumar
5/ 6bhuvneshwar kumar
ind vs pak live match- जाधव को मिले 3 विकेट (photo - AP)
6/ 6ind vs pak live match- जाधव को मिले 3 विकेट (photo - AP)
लाइव हिन्दुस्तान टीम,दुबईThu, 20 Sep 2018 12:08 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत ने बुधवार को खेले गए एशिया के ग्रुप ए के दूसरे मैच में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी। इसी के साथ भारत ने 2017 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में मिली बड़ी हार का बदला चुका लिया। भारत ने पाकिस्तान को सिर्फ 162 के स्कोर पर ढेर कर दिया और फिर 29 ओवर में ही 163 का लक्ष्य हासिल कर लिया। भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने आक्रामक अर्धशतक मारा।

भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए सबसे ज्यादा 52 रन मारे। उन्होंने 6 चौके और तीन शानदार छक्के जड़े। रोहित के बाद, ओपनर शिखर धवन ने 46 रनों पारी खेली। धवन ने 6 चौके और एक छक्का मारा। दिनेश कार्तिक और अंबाती रायुडू 31-31 रन बनाकर नाबाद रहे।

स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें...

इससे पहले भारतीय गेंदबाजों ने पाकिस्तान की पारी को सिर्फ 162 रन पर ढेर कर दिया। भारत के लिए केदार जाधव और भुवनेश्वर कुमार ने सबसे ज्यादा 3-3 विकेट लिए। इसके अलावा बुमराह को 2 विकेट मिले। पाकिस्तान की ओर से बाबर आजम ने 47 और शोएब मलिक ने 43 रनों की पारियां खेलीं। मैच में चोट के कारण हार्दिक पांड्या पिच पर गिर गए जिसके बाद उन्हें बाहर ले जाया गया। 

मैच के तीसरे ओवर में ही पाक को तगड़ा झटका देते हुए इमाम उल हक को आउट किया और फिर भारत के खिलाफ पिछले मुकाबले में शतक लगाने वाले खतरनाक फखर जमां को भी पवेलियन की राह दिखाई। हालांकि इसके बाद बाबर आजम (47) और अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक (43) ने तीसरे विकेट के लिए 82 रन की साझेदारी कर पाकिस्तान को कुछ हद तक संभालने की कोशिश की लेकिन चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने आजम को बोल्ड कर पाकिस्तान को चौथा झटका दे दिया। 

आजम के आउट होने के बाद कप्तान सरफराज अहमद (6) भी सस्ते में चलते बने। उन्हें पार्ट टाइम आफ स्पिनर केदार जाधव ने आउट किया। पाकिस्तान ने शोएब मलिक के रूप में अपना पांचवां विकेट गंवाया। मलिक को अंबाती रायुडू ने रन आउट किया। पाकिस्तान ने अपना छठा विकेट आसिफ अली (9) के रूप में 110 के स्कोर पर और सातवां विकेट शदाब खान (8) के रूप में 121 के स्कोर पर गंवाया। फहीम अशरफ 44 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 21 रन बनाकर टीम के 158 के स्कोर पर आठवें बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। हसन अली ने एक और मोहम्मद आमिर ने नाबाद 18 रन बनाए। 

नीचे पढ़ें भारत-पाक मैच के पूरे UPDATES:

11:05 PM: अंबाती रायुडू ने शोएब मलिक की गेंद पर चौका मारकर भारत को आठ विकेट की बड़ी जीत दिलाई। भारत ने 29 ओवर में ही 164 रन बना लिए। दिनेश कार्तिक और अंबाती रायुडू 31-31 रन बनाकर नाबाद रहे।

5.33 PM: ओपनर के आउट होते ही क्रीज आए बाबर आजम ओर शोएब मलिक संभलकर बल्लेबाजी कर रहे हैं।

5.22 PM: भारत के खिलाफ पिछले मुकाबले में शतक लगाने वाले फखर जमान को भी भुवनेश्वर कुमार ने पवेलियन की राह दिखा दी है। वो अपना खाता भी नहीं खोल पाए। 

5.10 PM: तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने पारी के तीसरे ही ओवर में इमाम उल हक को वापस पवेलियन भेजा।

5.00 PM: भारत-पाकिस्तान के बीच अहम मुकाबला शुरू हो गया है।

लाइव हिन्दुस्तान पर एशिया कप की फुल कवरेज के लिए यहां क्लिक करें

दोनों टीमों का प्लेइंग इलेवन कुछ इस तरह हैः

भारतः रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायुडू, महेंद्र सिंह धौनी, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह।

पाकिस्तानः फखर जमां, इमाम उल हक, बाबर आजम, शोएब मलिक, सरफराज अहमद, आसिफ अली, शादाब खान, फहीम अशरफ, उस्मान खान, मोहम्मद आमिर, हसन अली।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें