फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIND vs PAK : हार्दिक पांड्या के पास नंबर वन गेंदबाज बनने का मौका, एक विकेट लेते ही हासिल करेंगे बड़ी उपलब्धि

IND vs PAK : हार्दिक पांड्या के पास नंबर वन गेंदबाज बनने का मौका, एक विकेट लेते ही हासिल करेंगे बड़ी उपलब्धि

ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को भारत-पाकिस्तान टी20 मैच में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बनने के लिए एक विकेट की दरकरार है। हार्दिक पांड्या ने पहले मैच में तीन विकेट चटकाए थे।

IND vs PAK : हार्दिक पांड्या के पास नंबर वन गेंदबाज बनने का मौका, एक विकेट लेते ही हासिल करेंगे बड़ी उपलब्धि
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 09 Jun 2024 04:12 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार (9 जून) को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में हाईवोल्टेज मुकाबला होने वाला है। इस मैच के लिए दोनों टीमें पूरी तरह से तैयार हैं। हालांकि पाकिस्तान की टीम इस मैच में थोड़ी कमजोर नजर आ रही है क्योंकि विश्व कप के पहले मैच में और पिछली कुछ सीरीज में पाकिस्तान का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है, हालांकि अगर बाबर आजम के नेतृत्व वाली टीम भारत के खिलाफ मुकाबला जीत लेती है तो पिछले सभी नतीजों का दबाव अपने आप हट जाएगा। इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मुकाबले में भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के पास एक बड़ी उपलब्धि हासिल करने का सुनहरा मौका है। 

न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में दो चिर-प्रतिद्वंद्वी देशों के बीच होने वाले हाई-वोल्टेज मैच के दौरान स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के पास भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए टी-20 मैचों में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बनने का मौका होगा। हार्दिक ने टी20 विश्व कप में धमाकेदार शुरुआत की है। उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले में तीन विकेट चटकाए थे। हार्दिक ने पहले मैच में चार ओवर में एक मेडन करते हुए 27 रन दिए और तीन बड़े विकेट झटके। 

पाकिस्तान टीम में यूनिटी की कमी, बाबर आजम ने खराब किया टीम का माहौल? शाहिद अफरीदी ने कहा- वर्ल्ड कप के बाद खुलकर बोलूंगा

हार्दिक पांड्या ने पाकिस्तान के खिलाफ 6 टी20 मैच खेले हैं और उन्होंने 11 विकेट चटकाए हैं। वह भुवनेश्वर कुमार और उमर गुल की बराबरी कर चुकी है। इन दोनों गेंदबाजों के नाम भी भारत बनाम पाकिस्तान मैच में 11-11 विकेट हैं। हालांकि पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को होने वाले मैच में अगर हार्दिक एक विकेट हासिल करने में कामयाब होते हैं तो वह इन क्रिकेटर्स से आगे निकल जाएंगे। 

भारत-पाकिस्तान टी20 मैचों में सबसे ज्यादा विकेट
हार्दिक पांड्या- 11 
उमर गुल-11 
भुवनेश्वर कुमार -11 
इरफान पठान-6 
अर्शदीप सिंह- 6