India vs New Zealand xi practice match Openers mayank agarwal prithvi shaw attack after Jasprit Bumrah Mohammed Shami show against NZ XI - NZ XI vs IND Practice Match: बुमराह-शमी की धारदार गेंदबाजी के बाद मयंक-पृथ्वी का शानदार आगाज DA Image
17 फरवरी, 2020|12:22|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

NZ XI vs IND Practice Match: बुमराह-शमी की धारदार गेंदबाजी के बाद मयंक-पृथ्वी का शानदार आगाज

जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की धारदार गेंदबाजी के दम पर भारत और न्यूजीलैंड इलेवन के बीच खेले जा रहे प्रैक्टिस मैच में टीम इंडिया ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली है।

mohammed shami picked up 3 wickets on day 2 of the warm-up match against new zealand xi bcci

जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की धारदार गेंदबाजी के दम पर भारत और न्यूजीलैंड इलेवन के बीच खेले जा रहे प्रैक्टिस मैच में टीम इंडिया ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। हैमिल्टन के सेडन पार्क में खेले जा रहे इस प्रैक्टिस मैच के दूसरे दिन न्यूजीलैंड इलेवन की टीम 74.2 ओवर में 235 रन पर ऑलआउट हो गई। जसप्रीत बुमराह ने 11 ओवर में 18 रन देकर 2 विकेट झटके। वहीं, मोहम्मद शमी ने 10 ओवर में 17 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। भारत और न्यूजीलैंड के बीच 21 फरवरी से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है, जो आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है। भारतीय गेंदबाजों ने प्रैक्टिस मैच में अपने तेवर दिखा दिए हैं। 

उमेश यादव ने मैच में 13 ओवर में 49 रन देकर 2 विकेट लिए तो नवदीप सैनी ने 15 ओवर में 58 रन देकर 2 विकेट झटके। बुमराह और शमी ने अपने स्पैल में न्यूजीलैंड के सभी सभी बल्लेबाजों को परेशान किया। दूसरे दिन स्टंप्स तक पृथ्वी शॉ 19 गेंदों में 29 रन और मयंक अग्रवाल 17 गेंदों में 23 रन बनाकर खेल रहे हैं। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत का स्कोर बिना किसी नुकसान के 53 रन है। 

NZvsIND: 'टेस्ट में पहले से बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं भारतीय तेज गेंदबाज'

टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने कहा कि हमारा आइडिया यह देखना था कि यहां पेसर कैसे गेंदबाजी करते हैं। बुमराह और शमी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए परिस्थितियों का लाभ उठाया। नवदीप सैनी और उमेश यादव ने पहले स्पैल में बहुत ज्यादा फुल गेंदें डालीं। बुमराह ने उछाल हासिल करते हुए बल्लेबाजों को परेशान किया और तीन छोटे स्पेल में गेंदबाजी की जबकि शमी ने दो स्पैल डाले। शमी ने ध्यान सीम को दोनों तरीकों से गेंदबाजी करने पर लगाया।

जसप्रीत बुमराह ने विल यंग को दो रन पर आउट किया। गेंद उनके बल्ले से छूती हुई ऋषभ पंत के ग्लव्स में पहुंच गई। बुमराह ने फिन एलैन (20) को भी आउट किया। न्यूजीलैंड की तरफ से हेनरी कूपर ने 68 गेंद में 40 रन की पारी खेली। उन्हें मोहम्मद शमी ने आउट किया। इसके बाद दोनों अंतिम सत्र में गेंदबाजी के लिए नहीं उतरे। अंत में आधा घंटा काफी मनोरंजक रहा. जिसमें स्कॉट कुगेलीजन और ब्लेयर टिकनर की गेंदों को पृथ्वी और अग्रवाल ने काफी पीटा और आसानी से रन जुटाए।  

INDvNZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने की भविष्यवाणी

न्यूजीलैंड की पहली पारी ध्वस्त होने के बाद पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल ने भारत की कोई विकेट नहीं गिरने दिया। पृथ्वी और मयंक के लिए दूसरा दिन अच्छा रहा है। ऐसे में ऐसा लगता है कि शुभमन गिल को अभी डेब्यू करने के लिए इंतजार करना होगा। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:India vs New Zealand xi practice match Openers mayank agarwal prithvi shaw attack after Jasprit Bumrah Mohammed Shami show against NZ XI