DA Image
29 मार्च, 2020|2:00|IST

अगली स्टोरी

NZ XI vs IND Practice Match: जब मयंक अग्रवाल ने खेला कपिल देव का 'नटराज शॉट'- VIDEO

मयंक अग्रवाल ने इस दौरान पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव का ट्रेडमार्क 'नटराज शॉट' भी खेला। मयंक के इस शॉट की फैन्स ने जमकर तारीफ की। 

mayank agarwal plays natraj shot  twitter mayank agarwal plays natraj shot  twitter

भारत और न्यूजीलैंड इलेवन के बीच हैमिल्टन के सेडन पार्क में वॉर्म अप मैच खेला गया। यह प्रैक्टिस मैच ड्रॉ रहा, लेकिन इस मैच में भारतीय बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने बता दिया कि वह दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह की शानदार गेंदबाजी के बाद दूसरी पारी में ओपनर मयंक अग्रवाल ने विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी की। मयंक ने इस दौरान पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव का ट्रेडमार्क 'नटराज शॉट' भी खेला। मयंक के इस शॉट की फैन्स ने जमकर तारीफ की। 

मयंक अग्रवाल ने ड्रॉ हुए अभ्यास मैच में मनोबल बढ़ाने वाली 81 रन की पारी खेली, जिससे न्यूजीलैंड दौरे पर उनकी खराब फॉर्म का अंत हुआ। भारत ने अपनी दूसरी पारी में बल्लेबाजी का अच्छा अभ्यास करते हुए मात्र 48 ओवर में चार विकेट पर 252 रन बनाए और मैच ड्रॉ रहा। भारत ने पहली पारी में 263 रन बनाए थे, जबकि न्यूजीलैंड एकादश की टीम ने 235 रन बनाए थे।

50 मिलियन इंस्टाग्राम फॉलोअर्स वाले पहले भारतीय सेलिब्रिटी बने विराट कोहली, प्रियंका चोपड़ा को छोड़ा पीछे

ओपनर मयंक ने इस दौरे में पहली बार अपनी फॉर्म दिखाते हुए 99 गेंदों पर 81 रन( रिटायर्ड) की बेहतरीन पारी में 10 चौके और तीन छक्के लगाए। पंत ने भी दूसरी पारी में मौके का पूरा फायदा उठाते हुए 65 गेंदों पर 70 रन में चार चौके और चार छक्के लगाए। युवा ओपनर पृथ्वी शॉ ने 31 गेंदों पर 39 रन में छह चौके और एक छक्का लगाया। मैच के दौरान मयंक अग्रवाल ने कपिल देव के अंदाज में शानदार 'नटराज शॉट' खेला।

बता दें कि अभ्यास मैच में इस पारी से पहले अग्रवाल ने 8, 32, 29, 37, 24, 0, 0, 32, 3, 1, 1 रन की पारी खेली थी, जिससे न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले उनके आत्मविश्वास को लेकर सवाल उठाए जा रहे थे। मयंक अग्रवाल ने कहा, ''यहां खेलना थोड़ा अलग है लेकिन मैं उन सब चीजों को पीछे छोड़ देना चाहता हूं। जो हो चुका है, वो पुराना हो चुका है। हां, इस अभ्यास मैच की दूसरी पारी में मैंने 81 रन बनाये और मैं इस आत्मविश्वास को टेस्ट मैच में भी जारी रखना चाहता हूं।''

NZ vs IND Test Series: टेस्ट सीरीज से पहले विराट को गुडबाय करते हुए इमोशनल हुईं अनुष्का शर्मा

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 21 फरवरी से दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज हो रहा है। यह सीरीज आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है और भारत की कोशिश इस सीरीज को जीतकर टॉप पर बने रहने के साथ अपने अंकों में बढ़ोतरी की होगी। भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वॉइंट टेबल में 360 के साथ पहले स्थान पर है। इस चैंपियनशिप में भारत ने अबतक खेले गए 7 टेस्ट मैचों में से सभी में जीत हासिल की है। इस प्वॉइंट टेबल में 296 अंकों के साथ ऑस्ट्रेलिया दूसरे नंबर पर है।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:india vs new zealand xi practice match mayank agarwal plays Kapil Dev Natraj shot in warm up match at seddon park hamilton watch viral video