DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  NZ XI vs IND Practice Match: बल्लेबाजों के फ्लॉप शो के बाद इन गेंदबाजों पर रहेंगी सबकी निगाहें
क्रिकेट

NZ XI vs IND Practice Match: बल्लेबाजों के फ्लॉप शो के बाद इन गेंदबाजों पर रहेंगी सबकी निगाहें

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Mohan
Sat, 15 Feb 2020 01:46 AM
NZ XI vs IND Practice Match: बल्लेबाजों के फ्लॉप शो के बाद इन गेंदबाजों पर रहेंगी सबकी निगाहें

न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ शुरु हुए प्रैक्टिस मैच को भारतीय बल्लेबाजों को लिए अहम माना जा रहा था। प्रैक्टिस मैच के पहले दिन चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी को छोड़कर बाकी सभी बल्लेबाजों ने काफी निराश किया। टीम इंडिया पूरे एक दिन भी नहीं खेल पाई और 78.5 ओवर में 263 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। भारतीय टीम की बल्लेबाजी बहुत ही खराब रही और टीम के 8 बल्लेबाज दहाई के अंक तक भी नहीं पहुंच पाए। बल्लेबाजों के फ्लॉप शो के बाद प्रैक्टिस मैच के दूसरे दिन भारतीय गेंदबाजों पर निगाहें रहेंगी। वनडे सीरीज में फ्लॉप रहे जसप्रीत बुमराह पर सबकी निगाहें रहेंगी। इसके अलावा नवदीप सैनी और मोहम्मद शमी के प्रदर्शन पर भी टीम नजरें बनाए रखेगी। 

इस लिस्ट में तेज गेंदबाज इशांत शर्मा का नाम है लेकिन अभी वो टीम से जुड़े नहीं हैं। शनिवार को होने वाले फिटनेस टेस्ट के बाद ही यह तय किया जाएगा कि वो टीम में शामिल होंगे कि नहीं। वैसे उनकी जगह भारतीय टीम में पहले से ही युवा तेज गेंदबाज नवदीप सैनी हैं। स्पिनर के रूप में टीम में आर अश्विन और रवींद्र जडेजा शामिल है। यह तो निश्चित है टीम न्यूजीलेंड में एक स्पिनर के साथ ही उतरेगी तो ऐसे में दोनों खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर टीम में अपनी जगह पक्की करना चाहेंगे। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले रवि शास्त्री ने की भविष्यवाणी

टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले बल्लेबाजों का यह हाल देखकर टीम मैनेजमेंट की टेंशन जरूर बढ़ गई हैं। इस मैच में भारत को खराब शुरुआत मिली। ओपनर पृथ्वी शॉ शून्य पर आउट होकर लौटे तो मयंक अग्रवाल महज 1 रन ही बना पाए। शुभमन गिल भी बिना खाता खोले वापस लौटे तो अजिंक्य रहाणे महज 18 रन ही बना पाए। एक महीने बाद बल्लेबाजी करने उतरे विकेटकीपर ऋषभ पंत महज 7 रन बनाकर आउट हो गए। तो वहीं एक और विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा खाता भी नहीं खोल पाए।

एमएस धोनी ने शेयर किया वो अनुभव जब सामने अचानक से दिखा था टाइगर

संबंधित खबरें