फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटइंडिया वर्सेस न्यूजीलैंड वर्ल्ड कप 2023 सेमीफाइनल कल, देखने लायक होगा इन 5 खिलाड़ियों का प्रदर्शन

इंडिया वर्सेस न्यूजीलैंड वर्ल्ड कप 2023 सेमीफाइनल कल, देखने लायक होगा इन 5 खिलाड़ियों का प्रदर्शन

इंडिया वर्सेस न्यूजीलैंड वर्ल्ड कप 2023 सेमीफाइनल कल यानी 15 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में किन पांच खिलाड़ियों का प्रदर्शन देखने लायक हो सकता है, ये आप जान लीजिए। 

इंडिया वर्सेस न्यूजीलैंड वर्ल्ड कप 2023 सेमीफाइनल कल, देखने लायक होगा इन 5 खिलाड़ियों का प्रदर्शन
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 14 Nov 2023 09:01 AM
ऐप पर पढ़ें

इंडिया वर्सेस न्यूजीलैंड वर्ल्ड कप 2023 सेमीफाइनल मुकाबला कल यानी बुधवार 15 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। 2019 के वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में भी इन दोनों की भिड़ंत हुई थी। ऐसे में टीम इंडिया के पास हिसाब बराबर करने का मौका है। भारत की टीम वर्ल्ड कप 2023 पॉइंट्स टेबल में पहले और न्यूजीलैंड की टीम चौथे स्थान पर थी। इस मैच में कौन से पांच खिलाड़ी देखने लायक होंगे, ये जान लीजिए। दोनों टीमों की ओर से जिन 5 खिलाड़ियों पर सभी की नजर होगी। उनमें तीन भारतीय और दो न्यूजीलैंडर हैं। भारतीय खिलाड़ियों में कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह शामिल हैं। वहीं, न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों में युवा ऑलराउंडर रचिन रविंद्र और पेसर ट्रेंट बोल्ट हैं। 

1. हिटमैन रोहित

वर्ल्ड कप 2023 में रोहित शर्मा ने जिस तरह का प्रदर्शन टीम के लिए किया और जिस तेजी के साथ रन बनाए हैं। उस वजह से कहा जा सकता है कि हिटमैन सबसे बड़े खिलाड़ी देखने योग्य होंगे। ये मैदान उनके पसंदीदा मैदानों में से एक है, क्योंकि वे मुंबई इंडियंस के लिए इसी मैदान पर सीजन में 8-10 मैच तक खेल लेते हैं। रोहित इस वर्ल्ड कप में एकमात्र ओपनर हैं, जिनका स्ट्राइक रेट 121 से ज्यादा का है, जिन्होंने 400 या इससे ज्यादा रन बनाए हैं। 

2. किंग कोहली

मैच कोई भी हो, लेकिन विराट कोहली का जिक्र ना हो, ऐसा हो ही नहीं सकता। ऐसे में वे दूसरे ऐसे खिलाड़ी होंगे, जिन पर सभी नजर रहेगी। लीग फेज के बाद विराट कोहली टूर्नामेंट के लीडिंग रन स्कोरर हैं। यही कारण है कि भारतीय फैंस उम्मीद करेंगे कि विराट कोहली इस नॉकआउट मैच में टीम इंडिया की नैया को पार लगाएं। विराट ने इस वर्ल्ड कप में दो शतक और 5 अर्धशतक जड़े हैं। वे वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में 49 शतक जड़ चुके हैं, फैंस को 50वें शतक का इंतजार है। 

3. बूम-बूम बुमराह

भारतीय गेंदबाजी के कप्तान कहे जाने वाले जसप्रीत बुमराह से भी फैंस को उम्मीद होगी कि वे न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी यूनिट में सेंधमारी करें और टीम को शीर्ष पर ले जाएं। बुमराह वर्ल्ड कप में भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज हैं। भूतकाल की बात करें तो जसप्रीत बुमराह ने कीवी बल्लेबाजों को परेशान किया है। बुमराह अपने पसंदीदा मैदान पर खेलेंगे तो चाहेंगे कि वे अपने फैंस को निराश ना करें और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाएं। 

क्या टीम इंडिया दोहराएगी 2011 का इतिहास? World Cup 2023 में मिले हैं ये 9 हिंट

4. रचिन रविंद्र

वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत में किसी से पूछा जाए कि न्यूजीलैंड के लिए लीग फेज के बाद सबसे ज्यादा रन कौन सा बल्लेबाज बनाएगा तो इसमें डेवन कॉनवे से लेकर केन विलियमसन और डेरिल मिचेल जैसे खिलाड़ियों का नाम सामने आता, लेकिन मौजूदा समय में शीर्ष स्कोरर युवा ऑलराउंडर रचिन रविंद्र हैं, जो 565 रन बना चुके हैं। 3 शतक और दो अर्धशतक उन्होंने जड़े हैं। वे कुछ विकेट भी चटका चुके हैं। ऐसें ये खिलाड़ी देखने योग्य होगा। 

5. ट्रेंट बोल्ट 

वैसे तो वर्ल्ड कप 2023 में ट्रेंट बोल्ट का बोलबाला देखने को नहीं मिला, लेकिन हर कोई जानता है कि वे किस किस्म के गेंदबाज हैं और टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर को अक्सर परेशान करते हैं। यही कारण है कि वे न्यूजीलैंड की तरफ से देखने योग्य खिलाड़ी होंगे। अगर उन्होंने भारतीय बल्लेबाजी के शीर्ष क्रम के विकेट निकाले तो टीम इंडिया मुश्किल में हो सकती है। ट्रेंट बोल्ट न्यूजीलैंड के लिए एक तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें