india vs new zealand wicket keeper batsman tim seifert on his say team performance and t20i series against team india - INDvNZ: 'भारत से सीरीज हार भी जाते हैं तो दुनिया खत्म नहीं हो जाएगी' DA Image
20 फरवरी, 2020|9:56|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvNZ: 'भारत से सीरीज हार भी जाते हैं तो दुनिया खत्म नहीं हो जाएगी'

tim seifert with kl rahul photo ht

भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के दौरे पर है जहां दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेली जा रही है। टीम इंडिया इसमें पहले दो मैच जीतकर सीरीज में 2-0 से आगे है। भारत के हाथों पहली बार लगातार दो टी-20 मैच हारने के बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज टिम सीफर्ट का मानना है कि टी-20 विश्व कप से पहले टीम के पास अभी भी अपनी खामियों में सुधार करने का मौका है। दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज का तीसरा मैच बुधवार को यहां खेला जाएगा।

सीफर्ट ने कहा, “इस समय हम अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं। विश्व कप से पहले 20 मैच है और टूर्नामेंट बड़ा है, इसलिए हम तैयारी कर लेंगे।” सीफर्ट ने कहा कि 2019 में भारत दौरे की सफलता को दोहराना चाहते हैं, जहां न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीती थी। उन्होंने कहा, “हम पहले दो मैच हार गए हैं, लेकिन हमने खराब नहीं खेला है। निश्चित रूप से हमने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं किया है जबकि भारत ने बेहतरीन क्रिकेट खेली है। अगर हम बुधवार को सीरीज हार भी जाते हैं तो इससे दुनिया खत्म नहीं हो जाती है।”

कीवी विकेटकीपर ने भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की तारीफ करते हुए कहा, “यहां तक कि पहले मैच में भी बुमराह ने धीमी गेंदे की। आमतौर पर डेथ ओवरों में गेंदबाज सीधी लाइन पर गेंद करता है। इसके अलावा यॉर्कर करता है। वह अपनी गेंदों में काफी बदलाव करते हैं और उन्हें खेलना मुश्किल है।”सीफर्ट ने कहा, “गेंद काफी रुक-रुक कर आ रही थी जिससे मुश्किलें बढ़ी। इसलिए एक बल्लेबाज के रूप में आपको कुछ मौकों पर विकेट से हटकर ये देखना होता कि क्या गेंद सीधी लाइन पर आ रही है। मैं विकेट पर खड़ा रहने के बजाय कुछ अलग करने में विश्वास करता हूं।”

मदन लाल-सुलक्षणा नाईक होंगे CAC के सदस्य, गौतम गंभीर का नाम नहीं

उन्होंने कहा कि भारतीय बल्लेबाजों ने परिस्थितियों के साथ खुद को अच्छी तरह से ढाला। विकेटकीपर ने कहा, “भारतीय बल्लेबाजों ने दिखाया कि कैसे गेंद की लाइन में आकर सही टाइमिंग से उसे खेलना है। धीमे विकेट पर आपको इस तरह का खेल दिखाना होता है।”उन्होंने आगे कहा, “ईमानदारी से कहूं तो पहले मैच में उनका स्कोर एक विकेट पर 110 था और उनके पास विकेट बचे थे। हमने पहले मैच में खराब गेंदबाजी नहीं की थी। दूसरे मैच में हम केवल 130 रन ही बना पाए और ईडन पार्क पर इस स्कोर का बचाव करना मुश्किल था।”

New Zealand vs India: टिम सीफर्ट ने बताया क्यों जसप्रीत बुमराह की 'धुनाई' करना है मुश्किल

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:india vs new zealand wicket keeper batsman tim seifert on his say team performance and t20i series against team india