फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटNZvsIND: न्यूजीलैंड पर क्लीन स्वीप के बाद विराट कोहली ने बताया जीत का मंत्र, खिलाड़ियों को दिए टिप्स

NZvsIND: न्यूजीलैंड पर क्लीन स्वीप के बाद विराट कोहली ने बताया जीत का मंत्र, खिलाड़ियों को दिए टिप्स

न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज में मिली 5-0 की जीत से उत्साहित भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि उनकी टीम हमेशा जीत के लिए रास्ते तलाशने का प्रयास करती है और इस क्रम में...

NZvsIND: न्यूजीलैंड पर क्लीन स्वीप के बाद विराट कोहली ने बताया जीत का मंत्र, खिलाड़ियों को दिए टिप्स
एजेंसी,माउंट मॉनगनुईMon, 03 Feb 2020 09:23 AM
ऐप पर पढ़ें

न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज में मिली 5-0 की जीत से उत्साहित भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि उनकी टीम हमेशा जीत के लिए रास्ते तलाशने का प्रयास करती है और इस क्रम में न्यूजीलैंड पर मिली 5-0 की जीत काफी सुखदाई है। कोहली ने मैच के बाद कहा, “हममें से हर कोई इस सीरीज में जीत को लेकर गर्व महसूस कर रहे हैं। मैं समझता हूं कि हमने हमेशा इस बात पर जोर दिया है कि हमें अंतत: जीत के लिए प्रयास करना है। ऐसा जब होता है तो अच्छा लगता है।”

शुरुआती चार मैचों में जीत हासिल करने के बाद कोहली ने खुद को आराम देने का फैसला किया और टीम की कमान रोहित शर्मा ने संभाली। भारत ने टॉस जीतकर पहले खेलते हुए रोहित के अर्धशतक की बदौलत तीन विकेट पर 163 रन बनाए और फिर गेंदबाजों ने उम्दा प्रदर्शन करते हुए भारत को सात रनों से जीत दिला दी।

NZvsIND: केएल राहुल ने शानदार रन आउट से टॉम ब्रूस को भेजा पवेलियन, देखें- VIDEO

रोहित बल्लेबाजी के दौरान चोटिल हुए और फील्डिंग के लिए नहीं आ सके। लोकेश राहुल ने उनकी गैरमौजूदगी में कप्तानी की। कोहली ने कहा, “रोहित के साथ जो हुआ, आप ऐसा बिल्कुल नहीं देखना चाहेंगे लेकिन कमाल की बात यह है कि उनके नहीं रहते हुए भी हमारे साथियों ने दबाव में खुद को साबित किया और टीम के लिए जीत हासिल की। मैं बाहर देखकर काफी खुश हो रहा था कि मेरी मेरे और रोहित के बगैर भी दबाव झेल सकती है और यह क्रम आने वाले कई सालों तक चलेगा, ऐसे मुझे यकीन है।”

VIDEO: संजू सैमसन ने उड़ते हुए बाउंड्री पर लपका टिम सीफर्ट का अद्भुत कैच, ऐसे पलटी मैच की बाजी 

इसके साथ ही भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि वह चाहते हैं कि आने वाले वर्षों में विश्व क्रिकेट में टीम के दबदबे के लिए प्रत्येक खिलाड़ी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करे। कोहली ने कहा, ''हम सभी को अपा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की आवश्यकता है। यह खिलाड़ियों के नजरिये को सामने लाने के बारे में है, जिस तरह से आप सोचते हैं, उस तरीके से तैयारी करें। खिलाड़ी इसे महसूस कर रहे हैं और उन्हें पता है कि टीम को हर बार उनसे 120 प्रतिशत की जरूरत होती है।''

अब दोनों टीमों के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी, जिसकी शुरुआत बुधवार से होगी।

3 मैचों की वनडे सीरीज का शेड्यूल
5 फरवरी, भारत बनाम न्यूजीलैंड, पहला वनडे (हेमिल्टन), सुबह 7.30 बजे भारतीय समयानुसार
8 फरवरी, भारत बनाम न्यूजीलैंड, दूसरा वनडे (ऑकलैंड), सुबह 7.30 बजे भारतीय समयानुसार
11 फरवरी, भारत बनाम न्यूजीलैंड, तीसरा वनडे (मॉन्गनुई), सुबह 7.30 बजे भारतीय समयानुसार

भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड की वनडे टीम:
केन विलियमसन (कप्तान), हाशिम बेनेट, टॉम ब्लेंडल, कॉलिन डि ग्रैंडहोम, मार्टिन गप्टिल, काइल जैमिसन, स्कॉट कुगेलजिन, टॉम लाथम, जिम्मी नीशाम, हेनरी निकोलस, मिशेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, रोस टेलर।

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की वनडे टीम: 
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), पृथ्वी शॉ, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर, केदार जाधव।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें