DA Image
30 मार्च, 2020|6:42|IST

अगली स्टोरी

INDvNZ: हार के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली बोले, इस साल वनडे मैचों का ज्यादा महत्व नहीं

virat kohli photo ht

शानदार लय में चल रही भारतीय टीम को तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में शनिवार को न्यूजीलैंड ने 22 रन से हराकर 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली जिसके बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि इस साल वनडे मैचों का ज्यादा महत्व नहीं है। टी20 सीरीज में शानदार जीत दर्ज करने वाली भारतीय टीम के कप्तान ने इस साल खेले जाने वाले टी20 अंतरराष्ट्रीय विश्व कप और टेस्ट चैम्पियनशिप की ओर इशारा करते हुए कहा, ''प्रशंसकों के नजरिए से पिछले दोनों मुकाबले शानदार रहे।

हमने इस मैच को जिस तरह खत्म किया, उससे प्रभावित हूं। गेंदबाजी करते समय हमने अच्छी स्थिति को हाथ जाने दिया। मुझे लगता है नवदीप सैनी और रवींद्र जडेजा ने शानदार जज्बा दिखाया। जैसा कि मैंने पहले भी कहा है कि इस साल वनडे का उतना महत्व नहीं है जितना टी20 अंतरराष्ट्रीय और टेस्ट मैचों का है। टी20 विश्व कप का आयोजन इस साल अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में होगा और भारतीय टीम इस साल ज्यादा एकदिवसीय मुकाबले नहीं खेल रही है। न्यूजीलैंड सीरीज के बाद टीम को दक्षिण अफ्रीका के साथ तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज में भाग लेना है जो 2020 का उनकी आखिरी वनडे सीरीज होगी।

नहीं देखा होगा किसी के रन आउट का ऐसा अजीबोगरीब अंदाज, VIDEO वायरल

भारतीय कप्तान ने कहा कि इस मैच में हार के बाद भी टीम के लिए कई सकारात्मक चीजे रहीं और टीम तीसरे मुकाबले के लिए कुछ बदलाव करेगी। उन्होंने कहा, ''यह ऐसा मुकाबला था जहां हमारे पास मौके थे और हम उसे भुना सकते थे। हमें नहीं पता था कि सैनी बल्ले से इतना अच्छा खेल सकते हैं। हम चाहते थे कि वे परिस्थितियों का सामना अपने तरीके से करे। अब हमारे लिए गंवाने के लिए कुछ नहीं है।

न्यूजीलैंड के लिये पहला मैच खेल रहे काइल जैमीसन 'मैन आफ द मैच' रहे। उन्होंने 10वें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरने के बाद नाबाद 25 रन बनाए और गेंदबाजी में दो विकेट चटकाए। उन्होंने कहा, ''यह उम्मीदों से ज्यादा है। हमारी कोशिश पूरे 50 ओवर खेलना और रोस टेलर के साथ जमे रहने की थी। उन्होंने कहा, ''मेरे लिए पहला विकेट लेना और ज्यादा रन नहीं देना काफी राहत देने वाला रहा। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में काफी दबाव होता है लेकिन यह शानदार था।

INDvNZ: हार के बावजूद टीम की बल्लेबाजी से खुश दिखे भारतीय कप्तान विराट कोहली

न्यूजीलैंड के कप्तान और विकेटकीपर टाम लैथम ने इसे शानदार जीत करार देते हुए कहा, ''पिछले मैच में बल्लेबाजों ने हमें जीत दिलायी और आज गेंदबाजों ने यह काम किया। मुझे लगता है यह ठीक-ठाक लक्ष्य था। हम शुरुआत में विकेट लेने में सफल रहे और गेंदबाजों ने लगातार अंतराल पर विकेट लिये। भारत के खिलाफ हमने कुछ करीबी मुकाबले खेले, इस मैच में जीत दर्ज करना शानदार है।

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:india vs new zealand Virat Kohli says after the defeat ODI matches are not much importance this year