DA Image
28 फरवरी, 2020|8:19|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsNZ, 1st T20I: 'न्यूजीलैंड पहुंचने के 48 घंटे बाद ही जीतना सुखद'

विराट कोहली ने न्यूजीलैंड को शुक्रवार (24 जनवरी) को पहले टी-20 में छह विकेट से हराने के बाद कहा कि न्यूजीलैंड पहुंचने के दो दिनों के भीतर जीत हासिल करने बेहद सुखद है।

virat kohli  afp

India vs New Zealand, 1st T20I: भारतीय कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड को शुक्रवार (24 जनवरी) को पहले टी-20 में छह विकेट से हराने के बाद कहा कि न्यूजीलैंड पहुंचने के दो दिनों के भीतर जीत हासिल करने बेहद सुखद है। भारत ने पहले टी-20 में मेजबान न्यूजीलैंड को छह विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। कप्तान ने मैच के बाद कहा, “हमने इस मुकाबले का आंनद लिया। यहां पहुंचने के दो दिनों के भीतर जीतना बेहद सुखद अनुभव है। यहां खेलने से भी ऐसा लग रहा था कि 80 फीसदी दर्शक हमारे समर्थन में आए हैं और जब आप 200 से ज्यादा के लक्ष्य का पीछा कर रहे हो तो आपको ऐसे समर्थन की जरुरत पड़ती है।”

विराट ने कहा, “हमने टीम के भीतर कभी लंबी यात्रा को लेकर बात नहीं की। हम कोई बहाना नहीं चाहते। हम बस अपनी जीत पर ध्यान केंद्रित करते हैं। टीम ने पिछले एक साल में टी-20 बेहतर प्रदर्शन किया है। ऐसी पिच पर एक समय लग रहा था कि 230 तक स्कोर बन सकता है लेकिन हमने उन्हें इससे कम पर रोक दिया, जिसके लिए गेंदबाजों की सराहना की जानी चाहिए।”

INDvsNZ: ऋषभ पंत की टीम में वापसी होगी कि नहीं, जानें केएल राहुल का जवाब

INDvsNZ: मनीष पांडे की फेक फील्डिंग को नहीं देख पाए अंपायर, लगती इतने रन की पेनाल्टी

नाबाद 58 रन की अर्धशतकीय पारी खेल 'प्लेयर ऑफ मैच' का खिताब जीतने वाले श्रेयस अय्यर ने कहा, “विदेशी जमीन पर मैच जीतना वाकई अच्छा अनुभव है और नाबाद रह कर मैच खत्म करना और भी सुखद है। हमने जल्द ही विकेट गंवा दिए थे और टीम को बड़ी साझेदारी की जरुरत थी। हमें पता था कि हम यहां स्कोर बना सकते हैं क्योंकि यह छोटा मैदान है। टीम आगे के मैचों में भी ऐसे ही समर्थन की उम्मीद करती है।”

मेजबान टीम के कप्तान केन विलियमसन ने कहा, “आज के मुकाबले में कई सकारात्मक बातें भी हुई। यहां लक्ष्य को बचाना थोड़ा मुश्किल है क्योंकि इस पिच पर थोड़ी ओस है। हमें पता था कि टीम को इस पिच पर 200 से ज्यादा का स्कोर बनाना होगा लेकिन मुकाबले को जीतने का श्रेय पूरी तरह से भारत को जाता है।”

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:india vs new zealand Virat Kohli on the victory of 1st T20 it is pleasant to win 48 hours after reaching New Zealand