DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsNZ: 'विराट सेना' ने रचा इतिहास, 26 जनवरी के दिन पहली बार जीता वनडे 

India vs New Zealand 2nd ODI: टीम इंडिया ने इस तरह 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के दिन पहली बार वनडे जीतकर देश को बेहतरीन तोहफा दे दिया।

Indian Cricket Team

रोहित शर्मा (87) और शिखर धवन (66) के शानदार अर्धशतकों तथा उनके बीच 154 रन की जबरदस्त साझेदारी के बाद 'चाइनामैन' गेंदबाज कुलदीप यादव (45 रन पर चार विकेट) के लाजवाब प्रदर्शन से विराट कोहली की टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को दूसरे वनडे में शनिवार को 90 रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली।

टीम इंडिया ने इस तरह 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के दिन पहली बार वनडे जीतकर देश को बेहतरीन तोहफा दे दिया। भारत का संविधान 26 जनवरी 1950 को लागू हुआ था और उसके बाद से भारत ने कभी 26 जनवरी को वनडे मैच नहीं जीता था। लगातार इतिहास के नए अध्याय रच रही कप्तान विराट कोहली की सेना ने अब 26 जनवरी को को गणतंत्र दिवस के दिन वनडे जीतने का इतिहास रच दिया।

INDvsNZ 2nd ODI : भारत ने न्यूजीलैंड को 90 रन से हराया

भारत ने शीर्ष क्रम के अपने सभी बल्लेबाजों रोहित शर्मा 87, शिखर धवन 66, विराट कोहली 43, अंबाती रायडू 47, महेंद्र सिंह धौनी नाबाद 48 और केदार जाधव नाबाद 22 के शानदार प्रदर्शन से 50 ओवर में चार विकेट पर 324 रन का मजबूत स्कोर बनाया।

भारतीय पारी के जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 40.2 ओवर में 234 रन पर ही सिमट गई।  भारत के 325 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम कुलदीप यादव (45 रन पर चार विकेट), भुवनेश्वर कुमार (42 रन पर दो विकेट) और युजवेंद्र चहल (52 रन पर दो विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के सामने 40.2 ओवर में 234 रन पर ढेर हो गई। केदार जाधव (35 रन पर एक विकेट) और मोहम्मद शमी (43 रन पर एक विकेट) ने भी एक-एक विकेट चटकाया। 

न्यूजीलैंड ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और टीम कभी लक्ष्य हासिल करने की स्थिति में नहीं दिखी। टीम के शीर्ष छह में शामिल सभी बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे लेकिन कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाया। आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे डग ब्रेसवेल ने सर्वाधिक 57 रन बनाए।

हार्दिक पांड्या की वापसी से नाराज हुए सुनील गावस्कर, उठाया बड़ा सवाल

इससे पहले भारत ने सीरीज का पहला मैच नेपियर में आठ विकेट से जीता था। भारत ने गेंदबाजी में उम्दा प्रदर्शन करते हुए न्यूजीलैंड को 38 ओवर में ही 157 रन पर निपटा दिया था और यह लक्ष्य ऐसा था, जिसे हासिल करने में भारतीयों को कोई परेशानी नहीं हुई। न्यूजीलैंड को फरवरी 2017 के बाद से पहली बार घरेलू सीरीज के पहले और दूसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:india vs new zealand Virat kohli lead team india create history again first time odi win on Republic Day