फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटNZvIND: 11 रन बनाते ही खास मामले में सौरव गांगुली को पीछ छोड़ देंगे विराट कोहली

NZvIND: 11 रन बनाते ही खास मामले में सौरव गांगुली को पीछ छोड़ देंगे विराट कोहली

न्यूजीलैंड के खिलाफ लिमिटेड ओवर सीरीज में बल्ले से फ्लॉप रहे भारतीय कप्तान विराट कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ शुक्रवार (21 फरवरी) से वेलिंग्टन में शुरू हो रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज में पूर्व भारतीय...

NZvIND: 11 रन बनाते ही खास मामले में सौरव गांगुली को पीछ छोड़ देंगे विराट कोहली
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 20 Feb 2020 10:27 AM
ऐप पर पढ़ें

न्यूजीलैंड के खिलाफ लिमिटेड ओवर सीरीज में बल्ले से फ्लॉप रहे भारतीय कप्तान विराट कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ शुक्रवार (21 फरवरी) से वेलिंग्टन में शुरू हो रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज में पूर्व भारतीय कप्तान और मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को पीछे छोड़ देंगे। मौजूदा समय की रन मशीन विराट कोहली अब तक 84 टेस्ट मैचों में 54.97 के औसत से 7202 रन बना चुके हैं।

गांगुली ने अपने करियर में 113 टेस्ट मैचों में 42.17 के औसत से 7212 रन बनाए हैं। गांगुली को पीछे छोड़ने के लिए विराट को सिर्फ 11 रन की जरुरत है। विराट अगर यह काम करने में कामयाब रहते है तो वह टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में 42वें नंबर पर पहुंच जाएंगे। भारत की तरफ से टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सचिन तेंदुलकर सबसे ऊपर हैं जिनके नाम 15921 रन दर्ज हैं।

भारत के खिलाफ टेलर रचेंगे इतिहास, बनेंगे ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज

इसके बाद राहुल द्रविड़ (13265), सुनील गावस्कर (10122), वीवीएस लक्ष्मण (8781) और वीरेंद्र सहवाग (8503) का नंबर आता है। विराट कोहली की बात करें तो वो इस समय दुनिया के सबसे व्यस्त क्रिकेटरों में से एक हैं। क्रिकेट की तीनों फॉर्मेट में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले विराट इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान भी हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंग्टन टेस्ट से पहले विराट ने कहा कि मुझे लगता है कि मैं पिछले 8-9 सालों से एक साल में क्रिकेट को लगभग 300 दिन दे रहा हूं।

NZvIND: पिछली 5 सीरीज में अपराजित भारत कीवी जमीन पर 11 साल से नहीं जीता टेस्ट सीरीज  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें