DA Image
28 फरवरी, 2020|7:53|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsNZ: मनीष पांडे की फेक फील्डिंग को नहीं देख पाए अंपायर, लगती इतने रन की पेनाल्टी

manish pandey fake fielding

मध्य क्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर के नाबाद 58 और ओपनर लोकेश राहुल के शानदार अर्धशतकों से भारत ने न्यूजीलैंड को पहले टी-20 मुकाबले में शुक्रवार को आसानी से छह विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। भारत ने इस तरह रिकॉर्ड चौथी बार 200 से ऊपर लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा कर लिया।

न्यूजीलैंड ने ओपनर कॉलिन मुनरो (59), कप्तान केन विलियम्सन (51) और रॉस टेलर (नाबाद 54) के अर्धशतकों से पांच विकेट पर 203 रन का मजबूत स्कोर बनाया लेकिन भारत ने 19 ओवर में चार विकेट पर 204 रन बनाकर मैच समाप्त कर दिया और छह गेंद शेष रहते जीत हासिल कर ली। इस मैच में भारतीय फील्डर मनीष पांडे न्यूजीलैंड की पारी के अंतिम ओवर में फेक फील्डिंग करते नजर आए। 

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज रॉस टेलर ने मिड विकेट पर शॉट खेलकर दो रन दौड़ने की कोशिश की। मनीष पांडे गेंद की तरफ गई लेकिन उसे पकड़ नहीं पाए। गेंद नहीं पकड़ने के बाद भी उन्होंने थ्रो फेंकने का कोशिश की। इसके बाद पीछे से आकर रवींद्र जडेजा ने गेंद उठाकर थ्रो किया। अंपायरों ने इसपर ध्यान नहीं दिया और इसी वजह से भारतीय टीम बच गई।

क्रिकेट की नियम के अनुसार फेंक फील्डिंग करने पर 5 रनों की पेनल्टी लगती है। क्रिकेट के लॉ 41.5 के तहत यह पेनल्टी लगाया जाता है। 2017 में इसे क्रिकेट के नियम में शामिल किया गया था। फेक फील्डिंग के लिए पहली बार मार्नस लाबुशेन पर पेनल्टी लगा था।

INDvsNZ: ऋषभ पंत की टीम में वापसी होगी कि नहीं, जानें केएल राहुल का जवाब

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:india vs new zealand Umpire could not see the fake fielding of Manish Pandey watch video