DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  New Zealand vs India Test Series: वेलिंग्टन में इंडिया हाउस पहुंची भारतीय टीम, देखें- VIDEO
क्रिकेट

New Zealand vs India Test Series: वेलिंग्टन में इंडिया हाउस पहुंची भारतीय टीम, देखें- VIDEO

एजेंसी,वेलिंग्टनPublished By: Mridula
Wed, 19 Feb 2020 06:37 PM
New Zealand vs India Test Series: वेलिंग्टन में इंडिया हाउस पहुंची भारतीय टीम, देखें- VIDEO

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज शुक्रवार (21 फरवरी) से वेलिंग्टन में खेला जाएगा। सीरीज के शुरू होने से पहले भारतीय टीम वेलिंग्टन स्थित इंडिया हाउस पहुंची। कोच रवि शास्त्री और ऋषभ पंत ने इस मुलाकात की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की हैं। टेस्ट सीरीज से पहले भारत और न्यूजीलैंड 5 मैचों की टी-20 और 3 मैचों की वनडे सीरीज खेल चुका है। टी-20 सीरीज में जहां भारत को 5-0 से जीत हासिल हुई थी, वहीं वनडे सीरीज में उसे 0-3 से हार का सामना करना पड़ा था। 

टेस्ट सीरीज के आगाज से पहले भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि उनकी टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच में मैदान पर पूरी एकाग्रता के अलावा अपने खेल के सर्वश्रेष्ठ स्तर पर रहना होगा। दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच यहां के बेसिन रिजर्व स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच से पहले कोहली ने कहा कि उनकी टीम ने फिटनेस और एकाग्रता पर इस स्तर तक काम किया है कि वह अब विश्व में किसी भी टीम के खिलाफ कड़ी प्रतिद्वंद्विता दिखा सकती है। 

NZvIND: विराट ने बताया कैसा होगा पहले टेस्ट का प्लेइंग XI कॉम्बिनेशन, इशांत शर्मा और पृथ्वी शॉ का खेलना लगभग तय

उन्होंने कहा, “हमने अपने आप को इस तरह से तैयार किया है, और हमारी फिटनेस और एकाग्रता का स्तर ऐसा है, जहां हम विश्व की किसी भी टीम के खिलाफ खेल सकते हैं। इसी तरह का आत्मविश्वास हम इस सीरीज में ले कर जाएंगे।

31 साल के कोहली ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड से इतर न्यूजीलैंड में विपक्षी टीम को दर्शकों से ज्यादा शोरगुल का सामना नहीं करना पड़ता। उन्होंने कहा, “मैं नकारात्मक तौर पर नहीं कह रहा हूं, लेकिन इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में दर्शक बड़ा रोल अदा करते हैं। आपको उस जोन में रहना होता है जहां आप अपने आप को ज्यादा शक्तिशाली महसूस करना होता है और सभी तरफ से आ रही बातों का जवाब देना होता है।” उन्होंने कहा, “न्यूजीलैंड में यह क्रिकेट अनुशासन की बात है।”

संबंधित खबरें