फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटरवि शास्त्री ने उठाए ऋषभ पंत पर सवाल, बोले- वो नहीं है नैचुरल विकेटकीपर

रवि शास्त्री ने उठाए ऋषभ पंत पर सवाल, बोले- वो नहीं है नैचुरल विकेटकीपर

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई एकदिवसीय सीरीज में पहले और दूसरे मैच में अनफिट होने के चलते विकेटकीपिंग का मौका नहीं मिला। उनकी जगह विकेटकीपिंग का...

रवि शास्त्री ने उठाए ऋषभ पंत पर सवाल, बोले- वो नहीं है नैचुरल विकेटकीपर
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 25 Jan 2020 11:08 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई एकदिवसीय सीरीज में पहले और दूसरे मैच में अनफिट होने के चलते विकेटकीपिंग का मौका नहीं मिला। उनकी जगह विकेटकीपिंग का जिम्मा केएल राहुल ने संभाला। उन्होंने इस मौका का भरपूर उठाया और कुछ बेहतरीन कैच और स्टम्प किए।

इसके बाद केएल राहुल को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले मैच में यह जिम्मेदारी मिली और ऋषभ पंत को फिट होने के बावजूद टीम में नहीं खिलाया गया। इस पूरे मुद्दे पर टीम इंडिया के हेड कोच कोच रवि शास्त्री ने द हिंदू से बात करते हुए अपनी बात रखी है। रवि शास्त्री बोले कि, 'ऋषभ पंत की हालिया परफॉर्मेंस पर उन्हें फैन्स से काफी आलोचना का शिकार होना पड़ा है।

उनके साथ यह तब से हो रहा है जबसे उन्हें धोनी की जगह पर राष्ट्रीय टीम में लाया गया। बल्ले, विकेट कीपिंग स्किल और डीआरएस कॉल पर स्किप करने के उनके सुझाव के साथ पंत का फॉर्म सभी औसत से नीचे रहा है और इससे बहुत सारे लोगों ने नेशनल टीम में उनके चयन के लिए उंगलियां उठाई हैं।'

टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने बताया है कि उनकी विकेटकीपिंग टैक्निक पर वास्तव में कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता है। रवि शास्त्री ने आगे कहा कि पंत नैचुरल विकेटकीपर नहीं है, लेकिन उसे वह सारी प्रतिभा मिली है। मगर वह अपनी विकेटकीपिंग क्षमताओं पर काम नहीं करेंगे तो वह बर्बाद हो जाएगी। मुझे लगता है उसे इस बात का अहसास हो चुका है इसलिए वह इसपर कड़ी मेहनत कर रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें