फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIndia vs New zealand: BCCI के बिजी शेड्यूल पर भड़के टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, जानें क्या कुछ कहा

India vs New zealand: BCCI के बिजी शेड्यूल पर भड़के टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, जानें क्या कुछ कहा

रविवार को बेंगलुरू में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा और अंतिम वनडे मैच खेलने के महज कुछ घंटों के बाद भारतीय टीम न्यूजीलैंड सीरीज के लिए रवाना हो गई। भारतीय टीम इन दिनों व्यस्त कार्यक्रम से गुजर रही है...

India vs New zealand: BCCI के बिजी शेड्यूल पर भड़के टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, जानें क्या कुछ कहा
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 23 Jan 2020 11:31 PM
ऐप पर पढ़ें

रविवार को बेंगलुरू में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा और अंतिम वनडे मैच खेलने के महज कुछ घंटों के बाद भारतीय टीम न्यूजीलैंड सीरीज के लिए रवाना हो गई। भारतीय टीम इन दिनों व्यस्त कार्यक्रम से गुजर रही है और कप्तान विराट कोहली बीसीसीआई के ट्रेवल प्लान से खुश नहीं हैं। कोहली ने न्यूजीलैंड पहुंचने के बाद बीसीसीआई के ट्रेवल प्लान को लेकर नाराजगी जाहिर की। 

कोहली चाहते हैं कि बोर्ड ट्रेवल प्लान को लेकर फिर से विचार करे। बीसीसीआई ने हालांकि अपने ट्रेवल प्लान का बचाव किया है और कहा है कि कोहली को इस बारे में अगर कोई शिकायत थी कि उन्हें मीडिया से इस सम्बंध में बात करने से पहले उससे बात करनी चाहिए थी। आईएएनएस से बात करते हुए बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि कोहली को अपने विचारों से अवगत कराने का पूरा अधिकार है लेकिन बोर्ड अपनी ओर से हरसम्भव प्रयास करता है कि उसके ट्रेवल प्लान से किसी खिलाड़ी को परेशानी ना हो। 

INDvNZ: न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन का बड़ा बयान, बोले-टीम हित में कप्तानी छोड़ने के लिए तैयार

अधिकारी ने कहा, “कोहली को मुद्दा उठाने का पूरा अधिकार है लेकिन सच कहूं तो खिलाड़ियों की सुविधा का ध्यान रखकर ही ट्रेवल प्लान तय किया जाता है। आप देखिए कि विश्व कप से पहले हमने जितना सम्भव हो सका खिलाड़ियों को स्पेस दिया और इसी क्रम में खिलाड़ियों को दिवाली के समय ब्रेक मिला।”

बीसीसीआई के एक अन्य अधिकारी ने कहा कि यह प्लानिंग सीओए के समय की है और अगर कोहली को इससे कोई समस्या थी तो उन्हें मीडिया से नहीं बल्कि बीसीसीआई सचिव से बात करनी चाहिए थी। अधिकारी ने कहा, “शेड्यूल टाइट था लेकिन यह शेड्यूल सीओए के समय बना था और सीईओ की निगरानी में बना था। ऐसे में कोहली को इस समस्या को बोर्ड के सामने उठाना चाहिए था। तब इसका समाधान निकल सकता था।

India vs New Zealand: जानिए दोनों टीमों का हेड टू हेड और साथ ही ऑकलैंड के इडन पार्क की पिच रिपोर्ट

कोहली अपनी बात कहने के लिए आजाद हैं लेकिन हर बात के लिए एक तरीका है, जिसका पालन किया जाना चाहिए था।”कोहली ने इडेन पार्क मैदान में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में टाइट शेड्यूल को लेकर नाराजगी जाहिर की और कहा कि अब वह समय आ गया है जब हमें सीधे स्टेडियम में पहुंचना पड़ रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें