DA Image
21 फरवरी, 2020|10:22|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvNZ: न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन का बड़ा बयान, बोले-टीम हित में कप्तानी छोड़ने के लिए तैयार

new zealand cricket captain kane williamson  afp

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शर्मनाक हार के बाद आलोचना झेल रहे केन विलियमसन ने गुरूवार को संकेत दिया कि टीम के हित में होने पर वह न्यूजीलैंड की कप्तानी छोड़ने को तैयार हैं। यह पूछने पर कि क्या वह अभी भी तीनों प्रारूपों में कप्तानी करना चाहते हैं, विलियमसन ने कहा, ''मेरा हमेशा से यह सोचना रहा है कि टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ क्या है। यदि ऐसा लगता है कि टीम के लिए यही अच्छा है तो मैं इसके लिए तैयार हूं।

उन्होंने कहा, ''टीम को सही दिशा में ले जाने वाली हर बात के लिए मैं तैयार हूं। यह कोई निजी बात नहीं, टीम की बात है। विलियमसन ने कहा कि पिछली नाकामियों को भुलाकर अब उनकी टीम को भारत के खिलाफ सीरीज पर ध्यान देना होगा। उन्होंने कहा, ''आपको आगे बढते रहना होगा। शेड्यूल ऐसा है कि चुनौतियां काफी तेजी से और बड़ी होती है। हमारे सामने भारत जैसी टीम है जो दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक है लेकिन टी20 में अलग है। हम इस चुनौती के लिये तैयार हैं।

मोहम्मद अजहरूद्दीन के खिलाफ 20 लाख रुपये धोखाधड़ी का केस दर्ज, बोले- FIR झूठी

कीवी कप्तान ने कहा कि सर्वश्रेष्ठ टीम के खिलाफ खेलना सबक जैसा है। उन्होंने कहा, ''ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बाद थोड़ा ब्रेक मिला जो अच्छा है। आप कभी अपने प्रदर्शन से संतुष्ट नहीं होते और इस तरह की हार के बाद और अच्छा करने की प्रेरणा मिलती है। न्यूजीलैंड को पिछले साल भारत ने वनडे सीरीज में हराया लेकिन उसके बाद उन्होंने टी20 सीरीज जीती। भारतीय टीम घरेलू सत्र में लगातार अपराजेय रही है और यहां भी जीत के इरादे से उतरेगी।

उन्होंने कहा, ''छोटे मोटे सुधार की बात है। कई बार अच्छे या बुरे दिन आते हैं जिनके बाद वापसी करना अहम होता है। हम इससे सबक लेकर बेहतर खेल दिखायेंगे । उन्होंने कहा, ''भारतीय टीम विश्व स्तरीय है और आईपीएल से उसे काफी अच्छे क्रिकेटर मिले हैं जो दुनिया की सबसे बड़ी फ्रेंचाइजी क्रिकेट स्पर्धाओं में से एक है। इसकी वजह से भारत के पास इतने सारे विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं।

India vs New Zealand: जानिए दोनों टीमों का हेड टू हेड और साथ ही ऑकलैंड के इडन पार्क की पिच रिपोर्ट

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:india vs new zealand t20i series Kane Williamson says ready to give up captaincy in team interest