Friday, January 28, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND vs NZ: मोहम्मद सिराज की अंदर आती गेंद को नहीं भांप पाए रॉस टेलर, हुए क्लीन बोल्ड-VIDEO

IND vs NZ: मोहम्मद सिराज की अंदर आती गेंद को नहीं भांप पाए रॉस टेलर, हुए क्लीन बोल्ड-VIDEO

लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीHemraj Chauhan
Sat, 04 Dec 2021 04:15 PM
IND vs NZ:  मोहम्मद सिराज की अंदर आती गेंद को नहीं भांप पाए रॉस टेलर, हुए क्लीन बोल्ड-VIDEO

इस खबर को सुनें

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन भारत ने मैच में अपनी पकड़ मजबूत बना ली है। टीम इंडिया को शुरुआत में मोहम्मद सिराज ने विकेट दिलाए। उन्होंने कीवी टीम के टॉप ऑर्डर को ध्वस्त कर दिया।अपने शुरुआती स्पैल में ही उन्होंने कीवी टीम के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। कीवी टीम के दिग्गज बल्लेबाज रॉस टेलर का विकेट भी इसमें शामिल था। रॉस टेलर सिराज की अंदर आती गेंद पर पूरी तरह से गच्चा खा गए और बोल्ड हो गए।

सिराज ने कीवी टीम के बल्लेबाज रॉस टेलर को 6वें ओवर की पहली गेंद पर अपना शिकार बनाया। इससे पहले उन्होंने कीवी टीम के ओपनिंग बल्लेबाजों टॉम लाथम और विल यंग को आउट किया। कीवी टीम इन झटकों से उबर नहीं पाई और उसकी पहली पारी 62 रनों पर सिमट गई। भारत की तरफ से रविचंद्रन अश्विन ने सर्वााधिक 4 विकेट झटके। सिराज ने 3, अक्षर पटेल ने 2 और जयंत यादव ने एक विकेट लिया। इससे पहले कीवी टीम की तरफ से एजाज पटेल ने इतिहास रचते हुए भारत की पहली पारी में सभी 10 विकेट झटके। 

IND vs NZ: एजाज पटेल के ऐतिहासिक प्रदर्शन के बावजूद न्यूजीलैंड के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, भारत के खिलाफ बनाया न्यूनतम स्कोर   

टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में उनसे पहले ये कारनामा सिर्फ अनिल कुंबले और जिम लेकर ने किया है। एजाज के कमाल के प्रदर्शन की बदौलत भारत की पहली पारी 325 रनों पर सिमट गई। भारत की तरफ से मयंक अग्रवाल ने सर्वाधिक 150 रन बनाए। भारत ने दूसरी पारी में खबर लिखे जाने तक बिना विकेट खोए 16 रन बना लिए हैं और उसके पास 279 रनों की बढ़त है। 

epaper

संबंधित खबरें