फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND vs NZ: मयंक अग्रवाल ने जड़ी धमाकेदार सेंचुरी, पहले दिन भारत ने 4 विकेट खोकर बनाए 221 रन

IND vs NZ: मयंक अग्रवाल ने जड़ी धमाकेदार सेंचुरी, पहले दिन भारत ने 4 विकेट खोकर बनाए 221 रन

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारत ने सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल के नाबाद शतक की बदौलत शुक्रवार को...

IND vs NZ: मयंक अग्रवाल ने जड़ी धमाकेदार सेंचुरी, पहले दिन भारत ने 4 विकेट खोकर बनाए 221 रन
Hemraj Chauhanएजेंसी,नई दिल्लीFri, 03 Dec 2021 06:18 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारत ने सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल के नाबाद शतक की बदौलत शुक्रवार को  न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन स्टंप तक चार विकेट पर 221 रन बनाए। भारत ने एक समय तीन विकेट 80 रन पर गंवा दिए थे और टीम मुश्किल में दिख रही थी। लेकिन मयंक के शतक ने टीम को स्कोर को 221 रन तक पहुंचा। वह 120 रन बनाकर खेल रहे हैं। उनके साथ दूसरे छोर पर ऋद्धिमान साहा 25 रन बनाकर डटे हैं। कीवी टीम की तरफ से चारों विकेट एजाज पटेल ने लिए। 

दोनों बल्लेबाजों के बीच पांचवें विकेट के लिए 61 रन की साझेदारी हो चुकी है। भारत ने अब तक शुभगन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली और श्रेयस के रूप में चार विकेट खोए हैं। भारत ने मैच की अच्छी शुरुआत की। सलामी बल्लेबाजों मयंक और शुभमन ने अच्छी शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 80 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। 80 रन एक भी विकेट न गिरने जैसी अच्छी स्थिति से भारत अचानक मुसीबत में पड़ गया, जब अचानक उसके तीन विकेट गिर गए।

IND vs NZ: आउट होने के बाद बाउंड्री लाइन तक पहुंचते ही निकला विराट का गुस्सा, बैट जोर से दे मारा- Video

28वें ओवर में मैच का रुख पलटा, जब शुभमन ने पिछले ओवर में विलियम सोमरविले की तरह एजाज पटेल को आक्रामक तरीके से खेलना चाहा, लेकिन दुर्भाग्यवश वह स्लिप में कैच थमा बैठे। इसके बाद एजाज ने अपने अगले ओवर में पुजारा और कप्तान विराट कोहली को निशाना बनाया। विराट का एलबीडब्ल्यू आउट सवालों के घेरे में रहा।  मुंबई में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। आउटफील्ड में नमी की वजह से मैच देरी से शुरु हुआ। 

epaper