DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsNZ: धौनी के 15 साल के करियर में महज तीसरी बार आया है ऐसा पड़ाव

INDIA vs NEW ZEALAND, 3rd ODI: इस मैच में चोटिल धौनी के बाहर होने से दिनेश कार्तिक को प्लेइंग इलेवन में शामिल होने का मौका मिला है।

MS Dhoni (AP)

भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी बल्लेबाज और विकेटकीपर महेंद्र सिंह धौनी मांस-पेशियों में खिंचाव के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी तीसरे वनडे मैच से बाहर हुए हैं। वर्तमान की पीढ़ी में 37 वषीर्य धौनी भारतीय क्रिकेट जगत के सबसे फिट खिलाड़ियों में से एक हैं। अपने करियर में अब तक तीसरी बार धौनी चोटिल होने के कारण टीम से बाहर हुए हैं।

पिछली बार 2013 में मांस-पेशियों के खिंचाव के कारण वह वेस्टइंडीज में वनडे सीरीज से बाहर हुए थे। इससे पहले 2007 में दो मैचों में आयरलैंड और साउथ अफ्रीका के खिलाफ वायरल फीवर होने के कारण महेंद्र सिंह धौनी नहीं खेल पाए थे।

VIDEO: धौनी की एक और शानदार स्टंपिंग, क्रिकेट दिग्गज भी हुए कायल

भारतीय टीम को बे-ओवल मैदान पर सोमवार (28 जनवरी) को खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड ने 244 रनों का लक्ष्य दिया है। पांच मैचों की इस सीरीज में भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 2-0 की बढ़त बना रखी है। 

इस मैच में चोटिल धौनी के बाहर होने से दिनेश कार्तिक को प्लेइंग इलेवन में शामिल होने का मौका मिला है। इस मैच के जरिए विराट कोहली के पास इंग्लैंड एवं वेल्स में होने वाले वनडे विश्व कप के लिए कार्तिक के रूप में धौनी के अलावा एक अन्य विकल्प साबित हो सकता है।

बता दें कि महेंद्र सिंह धौनी ने बांग्लादेश के खिलाफ चिटगांव में 23 दिसंबर 2004 को वनडे डेब्यू किया था। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ चेन्नई में दिसंबर 2005 में टेस्ट डेब्यू किया था। वहीं, धौनी का टी-20 डेब्यू दिसंबर 2006 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहानिसबर्ग में हुआ था। 

केदार जाधव को सलाह देते नजर आए धौनी, मजेदार VIDEO हुआ वायरल 

महेंद्र सिंह धौनी के नेतृत्व में ही टीम इंडिया वर्ष 2009 में टेस्ट क्रिकेट में नंबर एक के दर्जे तक पहुंची थी। वह दुनिया के एकमात्र कप्तान हैं, जिन्होंने टीम इंडिया को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) द्वारा आयोजित तीनों बड़े टूर्नामेंटों में खिताब दिलवाया।

धौनी की ही कप्तानी में भारत ने 2007 में पहला टी-20 इंटरनेशनल वर्ल्ड कप जीता था। इसके बाद टीम इंडिया ने 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी अपने नाम की थी। इसके बाद 2011 में भारत ने 50 ओवरों वाला आईसीसी वर्ल्ड कप भी अपने नाम किया था। महेंद्र सिंह धौनी की कप्तानी में ही भारत ने यह तीनों ट्रॉफियां अपने नाम की थीं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:india vs new zealand ms dhoni misses 1st odi in over 6 years due to injury