फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIND vs NZ: सेमीफाइनल में हार के बाद फूट-फूट कर रोए थे एमएस धोनी, संजय बांगर ने ड्रेसिंग रूम का खोला बड़ा राज

IND vs NZ: सेमीफाइनल में हार के बाद फूट-फूट कर रोए थे एमएस धोनी, संजय बांगर ने ड्रेसिंग रूम का खोला बड़ा राज

India vs New Zealand: भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी और सहायक कोच संजय बांगर में वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हार के बाद भारतीय टीम के ड्रेसिंग रूम का बड़ा राज खोला है।

IND vs NZ: सेमीफाइनल में हार के बाद फूट-फूट कर रोए थे एमएस धोनी, संजय बांगर ने ड्रेसिंग रूम का खोला बड़ा राज
Ashutosh Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 22 Oct 2023 04:45 PM
ऐप पर पढ़ें

India vs New Zealand: साल 2019 के 11 जुलाई का वह दिन जब करोड़ों भारतीय क्रिकेट प्रेमियों का सपना टूट गया था। दरअसल, वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को 18 से हरा दिया था। उस मैच को याद करते हुए भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर और सपोर्टिंग कोच संजय बांगर ने कहा है कि, “उस दिन महेंद्र सिंह धोनी, ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या के आंसू रुक नहीं रहे थे। वे न्यूजीलैंड से मुकाबला हारने के बाद ड्रेसिंग रूम में फूट–फूट कर कर रो रहे थे।”

ऑल आउट हो गई थी टीम इंडिया
दरअसल, न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 239 रन बनाए थे। भारतीय टीम को लक्ष्य का पीछा करना था लेकिन ओल्ड ट्रैफर्ड की पिच आसान नहीं थी। यहां बारिश और मौसम की वजह से तेज गेंदबाजों के लिए स्थितियां मुफीद बन गई थी। भारतीय टीम ने 93 रन पर ही अपने 6 विकेट खो दिए थे। टीम इंडिया 49.3 ओवर में 221 रन पर ऑल आउट हो गई।

मैदान पर ही रोने लगे थे धोनी
ऐसा लग रहा था कि जडेजा और धोनी की जोड़ी भारत को फाइनल में पहुंचा देगी तभी ट्रेंट बोल्ट ने 208 रन के स्कोर पर जडेजा को आउट कर दिया। अब धोनी क्रीज पर भारत की आखिरी उम्मीद थे लेकिन दो रन लेने के चक्कर में वे रन आउट हो गए। इसके बाद पवेलियन लौटते वक्त महेंद्र सिंह धोनी मैदान पर ही रोने लगे थे। एमएस धोनी ने इस मैच में 50 रन बनाए थे।