फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs NZ: ODI में सुपरहिट है शिखर धवन- शुभमन गिल की जोड़ी, स्टैट्स देखकर चकरा जाएगा सिर

IND vs NZ: ODI में सुपरहिट है शिखर धवन- शुभमन गिल की जोड़ी, स्टैट्स देखकर चकरा जाएगा सिर

भारत के सीनियर ओपनर शिखर धवन और युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल की जोड़ी वनडे इंटरनेशनल में काफी कमाल कर रही है। दोनों ने 9 बार साथ पारी का आगाज किया, जिसमें चौथी बार दोनों ने शतकीय साझेदारी निभाई।

IND vs NZ: ODI में सुपरहिट है शिखर धवन- शुभमन गिल की जोड़ी, स्टैट्स देखकर चकरा जाएगा सिर
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 25 Nov 2022 09:40 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

शिखर धवन और शुभमन गिल को साथ में बल्लेबाजी करना लगता है बहुत रास आने लगा है। वनडे इंटरनेशनल में इन दोनों ने पारी का आगाज करते हुए भारत के लिए अब तक 700 रन जोड़ लिए हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे इंटरनेशनल में दोनों ने मिलकर एक और शतकीय साझेदारी निभाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 23 ओवर में 124 रनों की साझेदारी निभाई। शुभमन गिल 65 गेंद पर 50 रन बनाकर आउट हुए, जबकि कप्तान शिखर धवन ने 77 गेंदों पर 72 रनों की पारी खेली। चलिए एक नजर डालते हैं, दोनों की साझेदारी के स्टैट्स पर-

VIDEO: शुभमन गिल का यह स्टाइलिश शॉट देख दंग रह गए कीवी खिलाड़ी

2020 से 2022 के बीच इन दोनों ने भारत के लिए 9 पारियों में सलामी बल्लेबाजी की है। इस दौरान दोनों ने मिलकर 87.50 की औसत से कुल 700 रन जोड़े हैं। 9 पारियों में चार बार दोनों ने शतकीय साझेदारी निभाई है। दोनों ने ये रन 5.54 के रनरेट से रन बनाए हैं। मजेदार बात यह है कि दोनों ने या तो शतकीय साझेदारी निभाई है या फिर 50 रनों की साझेदारी भी नहीं कर पाए हैं।

संजू सैमसन को मिली प्लेइंग XI में जगह, फैन्स की खुशी का नहीं है ठिकाना

दोनों एक बार नॉटआउट 192 रनों की साझेदारी निभा चुके हैं, जो इनकी बेस्ट पार्टरनशिप भी है। अब न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच की बात करें, तो कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीता और भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। शिखर धवन और शुभमन गिल ने धीमी शुरुआत भले की, लेकिन इसके बाद दोनों ने तेजी से रन बनाए और भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें