Wednesday, January 26, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND vs NZ: न्यूजीलैंड को लगा बड़ा झटका, केन विलियमसन के बाद अब काइल जेमीसन भी टी-20 सीरीज से हटे

IND vs NZ: न्यूजीलैंड को लगा बड़ा झटका, केन विलियमसन के बाद अब काइल जेमीसन भी टी-20 सीरीज से हटे

लाइव हिन्दुस्तान टीम,जयपुरEzaz Ahmad
Wed, 17 Nov 2021 12:46 PM
IND vs NZ: न्यूजीलैंड को लगा बड़ा झटका, केन विलियमसन के बाद अब काइल जेमीसन भी टी-20 सीरीज से हटे

इस खबर को सुनें

भारत के साथ बुधवार से शुरू होने जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज से पहले न्यूजीलैंड की टीम को एक और बड़ा झटका लगा है। कप्तान केन विलियमसन के बाद अब तेज गेंदबाज काइल जेमीसन भी टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। दोनों टीमों के बीच पहला टी20 मैच आज शाम को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाना है। जेमीसन ने टेस्ट सीरीज के लिए खुद को तरोताजा रखने के लिए टी20 सीरीज से हटने का फैसला किया है। न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने जेमीसन के हटने की जानकारी दी है। न्यूजीलैंड को इस सीरीज के बाद भारत के साथ दो मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलनी है। 


IND vs NZ 1st T20I: रोहित शर्मा और जयपुर में कप्तानी की शुरुआत… वायरल हुआ 9 साल पुराना ट्वीट

स्टीड ने एक बयान में कहा, 'हमने केन विलियमसन और काइल जेमीसन से बातचीत करने के बाद फैसला किया कि वे टी20 सीरीज में नहीं खेलेंगे। वे दोनों टेस्ट मैचों की तैयारी करेंगे और मुझे लगता है कि आप पाएंगे कि टेस्ट टीम में शामिल कुछ अन्य खिलाड़ी भी पूरी सीरीज में नहीं खेलेंगे। पांच दिन के अंदर तीन टी20 मैचों का आयोजन और तीन विभिन्न शहरों की यात्रा करने के कारण संतुलन स्थापित करने का समय है। यह बहुत बिजी शेड्यूल है।'  जेमीसन से पहले कप्तान केन विलियमसन भी टी20 सीरीज से हट गए थे और उन्होंने कहा था कि उन्होंने टेस्ट सीरीज के लिए खुद को तरोताजा रखने के लिए टी20 सीरीज से हटने का फैसला किया है। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by BLACKCAPS (@blackcapsnz)

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट 25 नवंबर से कानपुर में और दूसरा टेस्ट तीन दिसंबर से मुंबई में खेला जाएगा। यह टेस्ट सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है। न्यूजीलैंड वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का चैंपियन है। कीवी टीम ने इस साल जुलाई में इंग्लैंड के साउथम्पटन में भारत को आठ विकेट से करारी मात देकर पहली वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जीती थी।

epaper

संबंधित खबरें