फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटINDvNZ: कीवी कप्तान केन विलियमसन ने वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के पॉइंट सिस्टम पर उठाए सवाल

INDvNZ: कीवी कप्तान केन विलियमसन ने वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के पॉइंट सिस्टम पर उठाए सवाल

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का प्वाइंट सिस्टम रास नहीं आ रहा जिसमें सीरीज कितने भी मैचों की हो, टीम को अधिकतम 120 अंक ही मिलेंगे। इसके अनुसार आगामी दो मैचों की सीरीज...

INDvNZ: कीवी कप्तान केन विलियमसन ने वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के पॉइंट सिस्टम पर उठाए सवाल
एजेंसी,नई दिल्लीThu, 20 Feb 2020 02:08 PM
ऐप पर पढ़ें

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का प्वाइंट सिस्टम रास नहीं आ रहा जिसमें सीरीज कितने भी मैचों की हो, टीम को अधिकतम 120 अंक ही मिलेंगे। इसके अनुसार आगामी दो मैचों की सीरीज में हर मैच में जीतने पर 60 अंक दिए जाएंगे। वहीं एशेज में एक टेस्ट जीतने पर 24 ही अंक मिलेंगे क्योंकि उसमें पांच मैच होते हैं। 

विलियमसन ने कहा कि यह दिलचस्प है। मुझे नहीं लगता कि यह उचित है। लेकिन टेस्ट में प्रतिस्पर्धा शुरू करने के प्रयास किए जा रहे हैं जो पहले नहीं थी। विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप सही दिशा में उठाया गया कदम है। उन्होंने कहा कि यह परफेक्ट नहीं है लेकिन पहले साल या दो साल बाद इसे बेहतर बनाने के प्रयास किए जाएंगे।

PCB ने उमर अकमल को किया सस्पेंड, PSL में भी नहीं खेल पाएंगे

उन्होंने कहा कि मुझे यकीन है कि आने वाले समय में इसका बेहतर रूप देखने को मिलेगा। न्यूजीलैंड के सीनियर बल्लेबाज रॉस टेलर ने उनके सुर में सुर मिलाते हुए कहा कि अंक व्यवस्था के साथ शुरूआती दौर की कुछ दिक्कतें हैं लेकिन इसने टेस्ट में प्रतिस्पर्धा तो शुरू की है। यह आदर्श नहीं है लेकिन पहले की स्थिति से कहीं बेहतर है।

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने बताया, किस भारतीय बल्लेबाज को करना चाहते हैं 'मांकड़'

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें