फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटन्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ने दी टीम को चेतावनी, बताया- भारत में कौन है खतरा 

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ने दी टीम को चेतावनी, बताया- भारत में कौन है खतरा 

ICC World Cup 2019, India vs New Zealand: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी का कहना है कि भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को अभी खेल पाना लगभग नामुमकिन हो गया है। बुमराह ने भारत...

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ने दी टीम को चेतावनी, बताया- भारत में कौन है खतरा 
एजेंसी,मैनचेस्टरTue, 09 Jul 2019 02:21 PM
ऐप पर पढ़ें

ICC World Cup 2019, India vs New Zealand: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी का कहना है कि भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को अभी खेल पाना लगभग नामुमकिन हो गया है। बुमराह ने भारत के लिए अब तक सबसे अधिक 17 विकेट लिए हैं। उनका इकोनॉमी रेट (4.48) 20 या उससे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों में सबसे अच्छा रहा है और 8 मैचों मे से लगभग हर मैच में उन्होंने अपनी गेंदबाजी से छाप छोड़ी है।

जसप्रीत बुमराह और न्यूजीलैंड के लॉकी फग्यूर्सन सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में तीसरे स्थान पर हैं। पहले स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क हैं, जिनके नाम 26 विकेट हैं। इसके बाद बांग्लादेश के मुस्ताफिजुर रहमान हैं, जिन्होंने 20 विकेट लिए हैं। बांग्लादेश टीम हालांकि विश्व कप से बाहर हो चुकी है।

विराट कोहली बोले- उम्मीद है रोहित दो और शतक जमाएं, हम वर्ल्ड कप जीत जाएं

भारत को अब सेमीफाइनल में मंगलवार को न्यूजीलैंड से भिड़ना है और विटोरी ने इस मैच से पहले कहा कि ब्लैक कैप्स नाम से मशहूर न्यूजीलैंड टीम के लिए असल खतरा बुमराह ही हैं, जिनके पास ट्रेंट बाउल्ट की तरह गेंदबाजी में विविधता है।

विटोरी ने कहा, “जसप्रीत बुमराह को अभी खेल पाना काफी मुश्किल हो गया है। ऐसे में जबकि न्यूजीलैंड को भारत के साथ सेमीफाइनल खेलना है, उसे सबसे अधिक खतरा बुमराह से ही है। बुमराह को काफी आक्रामकत तौर पर खेलना होगा, नहीं तो वह मौका मिलते ही टीम पर हावी हो जाएंगे।” विटोरी ने कहा कि बुमराह की तरह बाउल्ट भी भारत के लिए खतरा साबित हो सकते हैं क्योंकि उनकी गेंदबाजी में काफी विविधता है। 

'न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में बुमराह अहम'
भारत के पूर्व क्रिकेटर श्रीकांत का मानना है कि मैनचेस्टर में मंगलवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले विश्व कप सेमीफाइनल में भारतीय गेंदबाजी आक्रमण के अगुवा जसप्रीत बुमराह अहम खिलाड़ी होंगे। श्रीकांत ने आईसीसी में अपने कालम में लिखा, ''सेमीफाइनल से पहले विराट कोहली के लिए बुमराह काफी अहम खिलाड़ी होने जा रहा है। भारत भाग्यशाली है कि उसे ऐसी काबिलियत वाला खिलाड़ी मिला है जो नई गेंद से विकेट लेता है और फिर बाद में अगर जरूरत होती है तो साझेदारियों को तोड़ता है और फिर डेथ ओवरों में रनों को रोकता है। 

केविन पीटरसन की भविष्यवाणी, ऐसा होगा वर्ल्ड कप सेमीफाइनल का रिजल्ट

श्रीकांत ने कहा कि बुमराह ऐसे खिलाड़ी हैं जो न सिर्फ विकेट चटकाने में योगदान देते हैं बल्कि वह विपक्षी टीम की रन गति पर भी लगाम लगाते हैं। उन्होंने कहा, ''गेंदबाजी के पहलू से जसप्रीत बुमराह फिर से अहम होगा। वह भारतीय आक्रमण का सचमुच नेतृत्वकर्ता है।'' इस 59 वर्ष के पूर्व खिलाड़ी ने कहा, ''वह मुख्य हथियार है, वह विकेट चटकाता है, वह विपक्षी टीम पर ब्रेक लगाता है जब टीम हावी हो रही होती है, वह सबकुछ कर सकता है। हमने इंग्लैंड के खिलाफ देखा और श्रीलंका के खिलाफ भी, जब वे हावी होने की कोशिश कर रहे थे।''

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें