DA Image
6 जून, 2020|8:37|IST

अगली स्टोरी

New Zealand vs India Test Series: मैदान पर बोले विराट कोहली- भारत आएंगे ये लोग तब दिखा दूंगा

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार के बाद बेहद निराश हैं और इसी निराशा में उन्होंने कहा है कि वह कीवी टीम को भारत में बताएंगे।

virat kohli  pti

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार के बाद बेहद निराश हैं और इसी निराशा में उन्होंने कहा है कि वह कीवी टीम को भारत में बताएंगे। न्यूजीलैंड दौरे पर भारतीय टीम सिर्फ पांच मैचों की टी-20 सीरीज जीत सकी जबकि वनडे और टेस्ट मैचों में उसे हार झेलनी पड़ी। क्राइस्टचर्च टेस्ट मैच के तीसरे दिन विराट कोहली को मैदान पर एक बचकाना कमेंट करते हुए सुना गया। 

न्यूजीलैंड ने दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन सोमवार को भारत द्वारा रखे गए 132 रनों के आसान से लक्ष्य को तीन विकेट खोकर हासिल किया। इसी दिन कोहली को मैदान पर अपनी टीम के साथियों से यह कहते हुए सुना गया, “जब भारत में यह लोग आएंगे तब दिखा दूंगा।”

New Zealand vs India: विराट कोहली के उग्र सेंड-ऑफ पर कीवी कप्तान केन विलियमसन का रिऐक्शन जीत लेगा दिल

कोहली के इस बयान ने एक नए विवाद को जन्म दे दिया है। प्रशंसकों का कहना है कि यह सही खेल भावना नहीं है। इससे पहले, भारत मैच के तीसरे ही दिन सात विकेट से हार के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट एक पत्रकार के सवाल पर भड़क गए। मैच के दौरान दूसरे दिन के खेल में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन और टॉम लाथम का विकेट गिरने के बाद उत्साहित विराट कुछ अपशब्द कहते पाए गए थे और उन्होंने साथ ही अपने होंठों पर अंगुली रख स्टेडियम में मौजूद दर्शकों को खामोश होने का इशारा किया था। यह घटना कैमरे में कैद हुई थी और इसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था।  

मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस चल रही थी और विराट सीरीज में अपनी टीम के हार के कारणों को गिना रहे थे। विराट ने स्वीकार कर लिया था कि टीम काफी खराब खेली और इस हार को स्वीकार करने में उन्हें कोई शर्म नहीं है। लेकिन तभी एक पत्रकार ने उनसे विलियमसन वाली घटना के संदर्भ में पूछ लिया और साथ ही कहा कि भारतीय कप्तान होने के नाते क्या उन्हें एक बेहतर उदाहरण पेश करने की जरुरत नहीं है। 

NZvsIND: ट्रेंट बोल्ट ने प्याज पर दिया ऑटोग्राफ, मजेदार VIDEO वायरल

यह पूछना था कि विराट ही भड़क पड़े। उन्होंने पत्रकार से पूछा, “आप क्या सोचते हैं।” पत्रकार ने फिर सवाल किया, “मैंने यह प्रश्न आपसे पूछा है।” विराट ने फिर कहा, “मैं आपसे जवाब पूछ रहा हूं।” इस पर पत्रकार ने कहा,“आपको बेहतर उदाहरण रखने की जरुरत है।”  भारतीय कप्तान अपना आपा लगभग खो चुके थे। 

उन्होंने उखड़े अंदाज में कहा, “आपको यह अच्छी तरह पता होना चाहिए कि उस समय क्या हुआ था और उसके बाद ही आपको बेहतर सवालों के साथ आना चाहिए। आप आधे-अधूरे सवाल और आधी जानकारी के साथ आए हैं। यदि आप कोई विवाद पैदा करना चाहते हैं तो यह उसके लिए सही जगह नहीं है। मैंने मैच रेफरी से बात कर ली है और उन्हें इस घटना को लेकर कोई परेशानी नहीं है, धन्यवाद।”

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:India vs New Zealand Jab India Mein Yeh Log Aayenge Tab Dikha Doonga says Virat Kohli During Christchurch Test