DA Image
23 फरवरी, 2020|7:04|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IND vs NZ 3rd ODI: सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगा भारत, कब-कहां-कैसे देखें मैच

INDvsNZ: भारत अगर कल जीत के साथ 3-0 की विजयी बढ़त हासिल कर लेता है तो यह 2014 में न्यूजीलैंड में हुई सीमित ओवरों की सीरीज में हार का बदला होगा जब टीम इंडिया ने सीरीज 0-4 से गंवाई थी।

Team India (AP)

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ब्रेक से पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ सोमवार (28 जनवरी) को होने वाले तीसरे वनडे इंटरनेशनल मैच (India vs New Zealand) में जीत के साथ पांच मैचों की सीरीज में विजयी बढ़त हासिल करने के इरादे से उतरेंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने कोहली के बोझ को कम करने के लिए उन्हें तीसरे वनडे के बाद आराम दिया है। ऐसे में विराट कोहलीचाहेंगे कि ऑस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट और वनडे इंटरनेशनल द्विपक्षीय सीरीज जीतने के बाद वह अपने अभियान का अंत जीत के साथ करें।

भारत अगर कल जीत के साथ 3-0 की विजयी बढ़त हासिल कर लेता है तो यह 2014 में न्यूजीलैंड में हुई सीमित ओवरों की सीरीज में हार का बदला होगा जब टीम इंडिया ने सीरीज 0-4 से गंवाई थी। सभी की नजरें तीसरे वनडे की टीम में हार्दिक पंड्या को शामिल करने पर टिकी होंगी। टीवी शो पर महिलाओं के प्रति विवादास्पद टिप्पणी के बाद हार्दिक को अस्थाई निलंबन का सामना करना पड़ा था, जिसके बाद यह ऑलराउंडर टीम में वापसी कर रहा है।

केदार जाधव को सलाह देते नजर आए धौनी, मजेदार VIDEO हुआ वायरल 

कप्तान कोहली ने भी स्वीकार किया है कि हार्दिक की मौजूदगी टीम को मजबूती और संतुलन देती है। हार्दिक के विकल्प विजय शंकर उपयोगी क्रिकेटर हैं, लेकिन उनमें बड़ौदा के ऑलराउंडर जैसा 'एक्स फेक्टर' नहीं है।

जानिए, कब-कहां और कैसे देख सकते हैं पहला वनडे मैच

-भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा वनडे मैच सोमवार (28 जनवरी) को खेला जाएगा।

- भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा वनडे मैच माउंट माउंगानुई के बे ओवल क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा।

- भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा वनडे भारतीय समयानुसार सुबह 07:30 बजे शुरू होगा।

- भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरे वनडे का सीधा प्रसारण स्टार स्पोट्र्स, डीडी स्पोट्र्स, पर देख सकते हैं।

- भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीस वनडे मैच की लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार पर होगी।

विजय शंकर को दूसरे वनडे मैच में सिर्फ दो ओवर गेंदबाजी दी गई जो दर्शाता है कि वह अब भी अतिरिक्त जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार नहीं हैं। विजय शंकर की तुलना में हार्दिक तेज गति से गेंदबाजी कर सकते हैं। विजय शंकर जिन तीन वनडे मैचों में खेले उनमें वह अपनी गेंदबाजी से बल्लेबाजों को छकाने में नाकाम रहे। पांड्या छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने में सक्षम हैं और बीच के ओवरों में रन जुटाने में उनकी भूमिका अहम हो सकती है जैसा कि कप्तान चाहते हैं।

 

VIDEO: धौनी की एक और शानदार स्टंपिंग, क्रिकेट दिग्गज भी हुए कायल

भारत ने विश्व कप से पूर्व अपने मध्यक्रम को अंतिम रूप नहीं दिया है। तीसरे वनडे के बाद जब कोहली ब्रेक लेंगे तो दिनेश कार्तिक को कप्तान की गैरमौजूदगी में मध्यक्रम में जगह मिल सकती है। टीम प्रबंधन शुभमन गिल को भारत की ओर से पदार्पण करने का मौका भी दे सकता है।
         
टीमें इस प्रकार है:

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, विजय शंकर, शुभमन गिल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, खलील अहमद, रवींद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या । 

न्यूजीलैंड : केन विलियमसन (कप्तान), रॉस टेलर, टॉम लाथम, मार्टिन गुप्टिल, कोलिन डि ग्रैंडहोम, ट्रेंट बोल्ट, हेनरी निकोल्स, डग ब्रेसवेल, लोकी फग्युर्सन, मैट हेनरी, कॉलिन मुनरो, ईश सोढी, मिशेल सेंटनर और टिम साउथी। 

IND vs NZ 3rd ODI: हार्दिक या विजय, किसे मिलेगा प्लेइंग XI में मौका

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:india vs new zealand ind vs nz 3rd odi when and where to watch live telecast live streaming preview dream11