DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  WTC Final: बर्बाद हुए खेल की भरपाई के लिए आज जल्दी शुरू होगा मैच, जानें टॉस की टाइमिंग
क्रिकेट

WTC Final: बर्बाद हुए खेल की भरपाई के लिए आज जल्दी शुरू होगा मैच, जानें टॉस की टाइमिंग

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Mohan Kumar
Sat, 19 Jun 2021 12:45 PM
WTC Final: बर्बाद हुए खेल की भरपाई के लिए आज जल्दी शुरू होगा मैच, जानें टॉस की टाइमिंग

इंटरनेशनल क्रिकेट के 100 साल से ज्यादा के इतिहास में पहली बार आयोजित हो रही वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया और न्यूजीलैंड आमने-सामने हैं। दोनों टीमों के बीच यह मैच साउथैम्प्टन के एजिस बाउल में खेला जा रहा है। लंबे समय से इस मैच का इंतजार कर रहे फैन्स को पहले दिन निराशा हाथ लगी, क्योंकि इंद्र देवता ने पूरे दिन एक भी गेंद नहीं फेंकनी दी। आलम यह था कि अंपायर मैदान पर टॉस के लिए भी नहीं आ सके। लेकिन आज मैच के दूसरे दिन फैन्स लाइव एक्शन देख पांएगे, साथ ही अपनी टीम को चीयर भी कर पाएंगे। चूंकि पहला दिन पूरी तरह बर्बाद हो गया था, इसलिए आज 90 की जगह 98 ओवरों का खेल होगा, इसलिए टॉस की टाइमिंग में भी बदलाव होगा।

ICC WTC Final: क्या बारिश फिर बिगाड़ेगी खेल या दर्शकों को मिलेगा खुश होने का मौका, जानें दूसरे दिन का Weather Update

शनिवार को दोनों टीमों के बीच यह मैच भारतीय समयानुसार दोपहर तीन बजे (स्थानीय समयानुसार सुबह 10 बजकर 30 मिनट) पर खेल शुरू होगा। इस तरह टॉस दोपहर 2.30 बजे के करीब किया जाएगा। मौसम पर नजर दौड़ाई जाए तो मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि आने वाले दिनों में भी साउथैम्प्टन में बारिश जारी रहेगी। आज के अलावा आगे आने वाले दिन यानी रविवार, सोमवार और मंगलवार को तेज और लगातार बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। अगर मैच के रिजर्व डे यानी छठे दिन भी नतीजा नहीं निकलता है तो दोनों टीमों को ही संयुक्त रूप से विजेता घोषित किया जाएगा।

बांग्लादेश के इस क्रिकेटर ने फील्डर पर किया ईंट से हमला, गाली भी दी, बोर्ड ने लगाया बड़ा जुर्माना

'प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं करेगी टीम इंडिया'
न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मुकाबले के लिए टीम इंडिया पहले ही अपनी प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर चुकी है। भारतीय टीम में अश्विन और रवींद्र जडेजा दोनों को खिलाया गया है। वहीं मोहम्मद सिराज को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली है। टीम ने तेज गेंदबाजों के रूप में मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और ईशांत शर्मा पर भरोसा जताया। मैच के पहले दिन बारिश होने की वजह से कयास लगाए जाने लगे कि भारत टॉस से पहले मौजूदा प्लेइंग इलेवन में बदलाव कर सकता है, लेकिन टीम के फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने इस तरह की अटकलों पर विराम लगा दिया। उन्होंने कहा कि, ''मुझे उम्मीद थी कि पहला सवाल यही होगा। जिस इलेवन को चुना गया है, वह परिस्थितियों को अप्रासंगिक बनाने में सक्षम है। मेरा मानना है कि यह ऐसी प्लेइंग इलेवन है, जो किसी भी पिच और मौसम की परिस्थितियों में खेल सकती है और अच्छा प्रदर्शन कर सकती है।'

भारत की प्लेइंग XI: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह।

संबंधित खबरें