DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsNZ: टीम इंडिया के बल्लेबाज सस्ते में ढेर, गेंदबाज भी नहीं चले

कप्तान विराट कोहली पर पारी को संभालने की जिम्मेदारी थी, लेकिन वह भी 18 रन बनाकर बोल्ड हो गए। विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धौनी 42 गेंदों पर 17 जबकि दिनेश कार्तिक चार रन बनाकर पवेलियन लौट गए। 

team india

भारतीय टीम का वर्ल्ड कप अभियान शनिवार को निराशाजनक तरीके से शुरुआत हुआ और उसे पहले आईसीसी वर्ल्ड कप (ICC World Cup 2019) के अपने अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ छह विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। 

इस मैच में भारतीय बल्लेबाज ट्रेंट बोल्ट की तेजी और स्विंग के आगे चारों खाने चित हो गए। वहीं, गेंदबाज भी कोई चमक नहीं बिखेर सके। यह भले ही अभ्यास मैच था लेकिन इसने टीम इंडिया की तैयारियों कि कलई खोल दी। भारतीय टीम अब दूसरा अभ्यास मैच मंगलवार को बांग्लादेश से खेलेगी।

खराब प्रदर्शन : 
भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लेकिन यह फैसला गलत साबित हुआ और पूरी टीम 39.2 ओवर में 179 रन पर सिमट गई। जवाब में न्यूजीलैंड ने 37.1 ओवर में चार विकेट पर 180 रन बनाकर आसानी से जीत हासिल कर ली। कीवी टीम की ओर से तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने चार और जिम्मी नीशम ने तीन विकेट चटकाए।

CWC 2019: पहले प्रैक्टिस मैच में हार के बाद विराट कोहली ने कही ये बात

बोल्ट का कहर : 
भारत की शुरुआत खराब रही और ट्रेंट बोल्ट ने रोहित शर्मा (दो रन) को पवेलियन भेज दिया। बोल्ट ने इसके बाद शिखर धवन को अपना शिकार बनाया जिन्होंने दो रन बनाए। बोल्ट का तीसरा शिकार चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले लोकेश राहुल बने। वह छह रन बनाकर बोल्ट की गेंद पर बोल्ड हो गए। भारत ने शीर्ष तीन विकेट 24 रन पर गंवा दिए।

दिग्गज भी ढेर : 
कप्तान विराट कोहली पर पारी को संभालने की जिम्मेदारी थी, लेकिन वह भी 18 रन बनाकर बोल्ड हो गए। विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धौनी 42 गेंदों पर 17 जबकि दिनेश कार्तिक चार रन बनाकर पवेलियन लौट गए। 

जडेजा का पचासा : 
भारत को सम्मानजनक स्कोर तक रवींद्र जडेजा ने पहुंचाया। जडेजा ने 50 गेंदों में छह चौकों और दो छक्कों के साथ 54 रन की शानदार पारी खेली। हार्दिक पांड्या ने 37 गेंदों में छह चौकों के साथ 30 जबकि कुलदीप यादव ने 19 रन बनाए। 

टेलर-केन चमके : 
न्यूजीलैंड की ओर से कप्तान केन विलियम्सन ने 67 रन की पारी खेलकर फॉर्म में वापसी का संकेत दिया। कीवी कप्तान ने 87 गेंद खेलते हुए छह चौके और एक छक्का जड़ा। रोस टेलर ने 75 गेंदों में सर्वाधिक 71 रन की पारी खेली। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल और रविंद्र जडेजा ने एक-एक विकेट चटकाया।

मैच की खास बातें:
4 विकेट न्यूजीलैंड की ओर से तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने सर्वाधिक चटकाए
9वें विकेट के लिए रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव ने 62 रन की साझेदारी की
7 विकेट भारतीय टीम ने सिर्फ 91 रन तक गंवा दिए
6 भारतीय बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सके

चोटिल विजय शंकर नहीं खेले:
भारतीय टीम के ऑलराउंडर विजय शंकर चोटिल होने के कारण शनिवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप के अभ्यास मैच में नहीं खेले। दरअसल, शुक्रवार को ट्रेनिंग सत्र के दौरान नेट गेंदबाज खलील अहमद की गेंद उनकी बांह में लग गई थी। शंकर मैदान छोड़कर चले गए थे। ऐहतियात के लिए उनका स्कैन कराया गया।

AUSvsENG CWC 2019 Warm up Match: स्मिथ और गेंदबाजों ने दिलाई ऑस्ट्रेलिया को जीत

फ्रैक्चर नहीं : 
हालांकि इसके बाद भारतीय टीम ने तब राहत की सांस ली जब शंकर की स्कैन रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि उनके दाईं बांह में फ्रैक्चर नहीं हुआ है।बीसीसीआई ने ट्वीट के जरिए इसकी जानकारी दी। हालांकि शंकर के मंगलवार को कार्डिफ में बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले दूसरे अभ्यास मैच में भी खेलने की संभावना नहीं है। क्योंकि उन्हें थोड़ी खरोंच है जिसे ठीक होने में समय लगेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:india vs new zealand ICC World Cup 2019 Warm Up Match report Kiwis win by six wickets