India vs New Zealand icc world cup 2019 semi final rain in Manchester what will happen if match washed out today - INDvNZ : अगर बारिश ने बिगाड़ा खेल तो होंगे ये दो विकल्प DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvNZ : अगर बारिश ने बिगाड़ा खेल तो होंगे ये दो विकल्प

ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेले जाने वाले इस विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में भारत और न्यूजीलैंड मंगलवार को भिडेंगी। मैनचेस्टर में मंगलवार को बारिश की भविष्यवाणी है। हो सकता है यहां हल्की-फुल्की बारिश हो।

india vs new zealand  action images via reuters

India vs New Zealand, ICC World Cup 2019 1st Semifinal: 'पाटा पिचों की राजा' मानी जाने वाली भारतीय टीम की अभी तक आईसीसी विश्व कप (ICC World Cup 2019) में सिर्फ एक बार परीक्षा इंग्लैंड के खिलाफ हुई है। वहीं, विश्व कप शुरू होने से पहले 25 मई को अभ्यास मैच में भारत को न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा था। इन दोनों के बीच ग्रुप दौर में जो मैच होना था वो बारिश के कारण धुल गया था, लेकिन किस्मत इन दोनों को एक बार फिर आमने-सामने ले आई है वो भी सेमीफाइनल में। 

ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेले जाने वाले इस विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में भारत और न्यूजीलैंड मंगलवार को भिडेंगी। मैनचेस्टर में मंगलवार को बारिश की भविष्यवाणी है। हो सकता है कि यहां हल्की-फुल्की बारिश हो। वहीं, विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम चाहेगी कि आसमान साफ रहे और वह न्यूजीलैंड पर जीत के साथ फाइनल का टिकट हासिल करें। लेकिन अगर बारिश वजह से यह मैच रद्द भी होता है तो टीम इंडिया वर्ल्ड कप फाइनल में पहुंच जाएगी। 

INDvNZ ICC World Cup 2019 1st Semifinal: मैनचेस्टर में आज कुछ ऐसा रहेगा मौसम का हाल

सेमीफाइनल और फाइनल मैच के लिए हालांकि रिजर्व डे रखे गए हैं और अगर मंगलवार को मैच बारिश में धुलता है, तो बुधवार (10 जुलाई) को मैच खेला जाएगा। हालांकि यहां जो परेशान करने वाली बात है वो ये है कि बुधवार को भी बारिश की आशंका बताई जा रही है। ऐसे में अगर मंगलवार और बुधवार दोनों दिन मैच बारिश के चलते नहीं हो पाता है तो टीम इंडिया ज्यादा मैच जीतने के आधार पर सीधा फाइनल में पहुंच सकती है।

Ind vs nz ICC World Cup 2019: जानिए कब, कहां और कैसे देखें भारत बनाम न्यूजीलैंड मैच की LIVE स्ट्रीमिंग और LIVE टेलिकास्ट

भारत ने लीग राउंड में कुल 9 मैच खेले, जिसमें से सात जीते और एक मैच गंवाया, जबकि एक मैच बारिश की भेंट चढ़ा। भारत के खाते में कुल 15 प्वॉइंट्स हैं, वहीं न्यूजीलैंड ने 9 मैच खेले, जिसमें से पांच जीते, तीन गंवाए और उनका भी एक मैच बारिश की भेंट चढ़ा।

icc world cup 2019 point table

हालांकि, उम्मीद यही है कि दोनों टीमों के बीच मैच खेला जाएगा और जो भी टीम जीतेगी वो फाइनल में पहुंचेगी। इंग्लैंड में इस विश्व कप में बारिश ने कई बार क्रिकेटरों और फैन्स का मजा किरकिरा किया है। लीग राउंड के दौरान रिजर्व डे नहीं थे, लेकिन सेमीफाइनल और फाइनल के लिए रिजर्व डे रखे गए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:India vs New Zealand icc world cup 2019 semi final rain in Manchester what will happen if match washed out today