फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटCWC 2019: पहले प्रैक्टिस मैच में हार के बाद विराट कोहली ने कही ये बात

CWC 2019: पहले प्रैक्टिस मैच में हार के बाद विराट कोहली ने कही ये बात

कप्तान विराट कोहली ने शनिवार (25 मई) को कहा कि आसमान में बादल होने की स्थिति में भारतीय शीर्ष क्रम के विफल होने के बाद निचले क्रम को अगले हफ्ते शुरू होने वाले आईसीसी विश्व कप (ICC World Cup 2019) के...

CWC 2019: पहले प्रैक्टिस मैच में हार के बाद विराट कोहली ने कही ये बात
एजेंसी,लंदनSun, 26 May 2019 02:46 PM
ऐप पर पढ़ें

कप्तान विराट कोहली ने शनिवार (25 मई) को कहा कि आसमान में बादल होने की स्थिति में भारतीय शीर्ष क्रम के विफल होने के बाद निचले क्रम को अगले हफ्ते शुरू होने वाले आईसीसी विश्व कप (ICC World Cup 2019) के दौरान अपनी टीम को उबारने के लिए तैयार होना चाहिए। 
भारतीय टीम 39.2 ओवर में 179 रन पर सिमट गई, जिसमें केवल रविंद्र जडेजा 50 गेंद में 54 रन और हार्दिक पांड्या 37 गेंद में 30 रन ही बना सके। 

हार के बाद विराट कोहली ने स्वीकार किया कि उनकी टीम अपनी योजना के अनुसार कार्यान्वयन नहीं कर सकी। न्यूजीलैंड की टीम ने 37.1 ओवर में चार विकेट गंवाकर 180 रन बनाकर छह विकेट से जीत हासिल की। 

CWC Practice Match, INDvsNZ : जडेजा के अर्धशतक ने बचाई भारत की इज्जत

कोहली ने कहा, ''योजना के अनुसार नहीं चल सके। हालांकि आगे अच्छी चुनौती मिलेगी। इंग्लैंड में जब कुछ मैदानों पर आसमान में बादल छाए हों तो आप इस तरह की उम्मीद कर सकते हैं। 50 रन पर चार विकेट गंवाने के बाद 180 रन बनाना अच्छा प्रयास है।''

उन्होंने कहा, ''विश्व कप जैसे टूर्नामेंट में कभी कभार शीर्ष क्रम विफल हो सकता है इसलिए हार्दिक ने रन जुटाए। महेंद्र सिंह धौनी ने दबाव कम किया और जडेजा का अर्धशतक जड़ना, कुछ सकारात्मक चीजें थीं।''

भारत की गेंदबाजी के बारे में कोहली ने कहा, ''हमने अच्छी गेंदबाजी की। वे चार-साढ़े चार प्रति ओवर से रन बना रहे थे और इसे देखा जाए तो हमने अच्छा किया। फील्डर अहम भूमिका अदा करेंगे। हमें सभी तीनों विभागों में अच्छा होना होगा।''

बता दें कि गेंदबाजों के लिए थोड़े मुफीद हालात में भारतीय बल्लेबाजी की कमजोरी जाहिर हो गई, जिससे आईसीसी विश्व कप के लिए पहले अभ्यास मैच में उसे न्यूजीलैंड से छह विकेट से हार झेलनी पड़ी। आसमान पर बादल छाए हुए थे, जिसके बाद ट्रेंट बोल्ट की बेहतरीन स्विंग गेंदबाजी के सामने भारतीय टीम 39.2 ओवर में महज 179 रन पर सिमट गई।

CWC 2019: विजय शंकर की स्कैन रिपोर्ट में कोई फ्रेक्चर नहीं, टीम इंडिया ने ली राहत की सांस

इसके बाद न्यूजीलैंड ने कप्तान केन विलियमसन (67) और रोस टेलर (71) के अर्धशतकों की मदद से महज 37.1 ओवर में चार विकेट पर 180 रन बनाकर जीत हासिल की। हालांकि, यह अभ्यास मैच था, जिसके नतीजे से भारत को चिंतित होने की जरुरत नहीं है लेकिन उन्हें निश्चित रूप से इस बात से परेशानी होगी कि वे अपनी समस्या का हल ढूंढने में असफल रहे। 

लोकेश राहुल चौथे नंबर पर विफल रहे, दिनेश कार्तिक की खराब आईपीएल फॉर्म जारी ही जबकि विजय शंकर और केदार जाधव की चोटें टीम प्रबंधन को उन्हें कार्डिफ में बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले दूसरे अभ्यास में परखने से रोकेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें