DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsNZ: वर्ल्ड कप में IND-NZ की भिड़ंत, नॉटिंघम में बारिश बन सकती है 'विलेन'

ICC World Cup 2019: नॉटिंघम में गुरुवार को होने वाले भारत-न्यूजीलैंड मैच में बारिश बाधा डाल सकती है। मौसम भविष्यवाणी के अनुसार, नॉटिंघम में गुरुवार को बारिश आने की संभावना है।

virat kohli  ap pti

आईसीसी विश्व कप (ICC World Cup 2019) में आज ट्रेंट ब्रिज मैदान पर भारत का सामना न्यूजीलैंड से होगा। दोनों टीमें अभी तक एक भी मैच नहीं हारी हैं। इस मैच में हालांकि बारिश पर भी नजर रहेगी। बारिश के कारण अभी तक इस विश्व कप में तीन मैच रद्द हो चुके हैं। न्यूजीलैंड ने तीन मैच खेले हैं और तीनों में जीत हासिल की है। भारत ने दो मैचों खेले हैं और दोनों में उसे जीत मिली है। अभ्यास मैच में भारत का सामना न्यूजीलैंड से हो चुका है और वहां उसे हार मिली थी। अभ्यास मैच में कीवी टीम के सामने भारत की बल्लेबाजी ढह गई थी। इस मैच में भारतीय टीम अपनी उस हार को ध्यान में रखकर सतर्क रहते हुए उतरेगी।

नॉटिंघम में सोमवार से बारिश हो रही है। ऐसे में भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले इस मैच पर भी बारिश का साया मंडरा है। नॉटिंघम में येलो अलर्ट है। यानि मौसम की पहली चेतावनी, जिसका मतलब है कि यहां अभी मौसम और भी खराब हो सकता है। 

ICC World Cup 2019: न्यूजीलैंड के खिलाफ कुछ ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग XI

लोकल मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, बुधवार रात से यहां लगातार बारिश हो रही है। अथॉरिटी ने यहां कई इवेंट्स रद्द कर दिए हैं। न्यूजीलैंड से मुकाबले से पहले टीम इंडिया को मजबूरी में अपना प्रैक्टिस सेशन भी छोटा करना पड़ा।

ICC CWC 2019: वर्ल्ड कप में 16 साल बाद भिड़ेंगे भारत-न्यूजीलैंड, कौन मारेगा बाजी?

मेट डिपार्टमेंट ने भविष्यवाणी की है कि गुरुवार के पूरे दिन बारिश के 50 प्रतिशत से ज्यादा का चांस है। यहां 50 ओवर का पूरा मैच होना ना के बराबर है। टॉस के दौरान भी बारिश की पूरी संभावना है। ऐसे में टॉस में देरी हो सकती है। यहां तापमान 10-14 डिग्री रहने की उम्मीद है।

बारिश होती है भारत पर होगा क्या असर
अगर बारिश की वजह से भारत और न्यूजीलैंड का मैच रद्द होता है तो इसका असर कीवी टीम से ज्यादा भारतीय टीम पर पड़ेगा। तीन जीत के साथ न्यूजीलैंड की टीम सेमीफाइनल की तरफ अपने कदम मजबूत कर चुकी हैं। भारत ने वर्ल्ड कप में अबतक दो मैच खेले हैं और दोनों जीते हैं।

कैसी है ट्रेंट ब्रिज की पिच
यहां कि पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी है। तेज गेंदबाज मैच में अहम भूमिका निभा सकते हैं। वर्ल्ड कप में दोनों टीमें अबतक 7 बार भि़ड़ी हैं, जिनमें से चार बार न्यूजीलैंड और तीन बार भारत को जीत मिली है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:India vs New Zealand icc World Cup 2019 Nottingham weather today Rain may force delayed start