फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटINDvNZ 3rd ODI: कौन बना मैच ऑफ द मैच और किसे मिला मैन ऑफ द सीरीज अवॉर्ड

INDvNZ 3rd ODI: कौन बना मैच ऑफ द मैच और किसे मिला मैन ऑफ द सीरीज अवॉर्ड

लोकेश राहुल का शानदार शतक भी भारत को तीसरे और आखिरी वनडे में मंगलवार को हार से नहीं बचा सका और मेजबान न्यूजीलैंड ने सलामी बल्लेबाज हेनरी निकल्स, मार्टिन गप्तिल और कॉलिन डी ग्रैंडहोम के दमदार अर्धशतक...

INDvNZ 3rd ODI: कौन बना मैच ऑफ द मैच और किसे मिला मैन ऑफ द सीरीज अवॉर्ड
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 13 Feb 2020 09:39 AM
ऐप पर पढ़ें

लोकेश राहुल का शानदार शतक भी भारत को तीसरे और आखिरी वनडे में मंगलवार को हार से नहीं बचा सका और मेजबान न्यूजीलैंड ने सलामी बल्लेबाज हेनरी निकल्स, मार्टिन गप्तिल और कॉलिन डी ग्रैंडहोम के दमदार अर्धशतक की बदौलत यह मुकाबला पांच विकेट से जीतकर तीन मैचों की सीरीज को 3-0 से क्लीन स्वीप कर लिया। भारत को इस तरह पिछले 31 सालों में बाइलेटरल वनडे सीरीज में पहली बार क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा। 

न्यूजीलैंड ने इस क्लीन स्वीप से भारत से टी-20 सीरीज में मिली 0-5 की क्लीन स्वीप का बदला चुका दिया और साथ ही भारत के खिलाफ तीन या उससे अधिक मैचों की वनडे सीरीज को पहली बार क्लीन स्वीप कर लिया। भारत ने पिछले न्यूजीलैंड दौरे में वनडे सीरीज 4-1 से जीती थी लेकिन इस बार उसे तीनों ही मैचों में हार का सामना करना पड़ा।

वनडे सीरीज गंवाने के बाद विराट कोहली ने बताया,कैसे जीतेंगे टेस्ट सीरीज

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में सात विकेट पर 296 रन का मजबूत स्कोर बनाया लेकिन फॉर्म में चल रहे कीवी बल्लेबाजों के सामने यह स्कोर भी छोटा साबित हुआ। मेजबान टीम ने 47.1 ओवर में पांच विकेट पर 300 रन बनाकर एकतरफा जीत हासिल कर ली। इस मैच में मार्टिन गप्टिल के साथ टीम को मजबूत ओपनिंग देने वाले हेनरी निकल्स को मैच ऑफ द मैच चुना गया जबकि रॉस टेलर को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।

हालांकि रॉस टेलर इस मैच में कुछ खास कमाल नहीं कर सके और 12 रन बनाकर रवींद्र जडेजा का शिकार बने। उन्होंने पूरी सीरीज में एक शतक और एक अर्धशतक के साथ 194 रन बनाए। इसमें उनका औसत लाजवाब रहा। उन्होंने पूरी सीरीज में 109 की औसत से रन बनाए।

पाक क्रिकेटर शादाब खान पर महिला ने लगाया ब्लैकमेलिंग का आरोप, शेयर किया स्क्रीनशॉट 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें