फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटINDvsNZ: बैन के बाद लौटे हार्दिक पांड्या ने जीत के बाद किया ये ट्वीट

INDvsNZ: बैन के बाद लौटे हार्दिक पांड्या ने जीत के बाद किया ये ट्वीट

कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के नेतृत्व में एक और संतुलित हरफनौला प्रदर्शन के दम पर भारत ने माउंट माउंगानुई में खेले गए तीसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) को सात विकेट से हरा...

INDvsNZ: बैन के बाद लौटे हार्दिक पांड्या ने जीत के बाद किया ये ट्वीट
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 29 Jan 2019 11:44 AM
ऐप पर पढ़ें

कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के नेतृत्व में एक और संतुलित हरफनौला प्रदर्शन के दम पर भारत ने माउंट माउंगानुई में खेले गए तीसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) को सात विकेट से हरा दिया। इसी के साथ भारत ने 5 मैचों की वनडे सीरीज पर भी अपना कब्जा जमा लिया है। इस मैच में बैन के बाद लौटे टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का परफॉर्मेंस बेहद शानदार रहा। हार्दिक पांड्या ने तीसरे वनडे में 10 ओवर में 45 रन देकर 2 विकेट लिए। इसके साथ ही मैच में उन्होंने न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन का शानदार कैच भी लपका। 

सितंबर 2018 के बाद यह हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) का पहला मैच है। सितंबर में एशिया कप के दौरान वह चोटिल हो गए थे, जिसकी वजह से टीम में उन्हें शामिल नहीं किया गया था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से पहले उन्होंने 'कॉफी विद करण' में महिलाओं के लिए कुछ अमर्यादित टिप्पणी की थी, जिसके बाद उनपर बैन लगा दिया गया था। बीसीसीआई के दखल के बाद पांड्या से बैन हटा और उन्हें सीरीज में दोबारा मौका दिया गया। 

 

VIDEO: हार्दिक पांड्या ने वापस आते ही मचाया धमाल, हवा में उड़कर लपका हैरान कर देने वाला कैच

मैच में हार्दिक पांड्या के परफॉर्मेंस की जमकर तारीफ हो रही है। मैच और सीरीज जीतने के बाद हार्दिक पांड्या अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडिल से एक ट्वीट किया। उन्होंने कुछ तस्वीरें पोस्ट की और हाथ जोड़ने के इमोजी के साथ कैप्शन दिया- थैंक्यू।

मैच के बाद सुनील गावस्कर और कप्तान विराट कोहली ने भी हार्दिक पांड्या की जमकर तारीफ की। गावस्कर ने स्टार स्पोटर्स से कहा, “वह बेहद प्रभावी रहे। आप जानते हैं कि क्यों यह टीम प्रबंधन उन्हें टीम में चाहता है। वह उस छोटे ब्लैंक को भर देते हैं जो टीम में है। इससे टीम संतुलित हो जाती है। वह टीम की हर जरूरत को पूरा करते हैं।”

उन्होंने कहा, “वह शानदार लाइन पर गेंदबाजी करते हैं। वह उछाल का भी अच्छा इस्तेमाल करते हैं। वह मैदान पर लाइव वायर की तरह हैं। हार्दिक पांड्या टीम में यही अतिरिक्त चीज लेकर आते हैं। वह शानदार फील्डर भी हैं। वह आपके लिए असंभव कैच भी पकड़ सकते हैं। कुछ अच्छे रन आउट कर सकते हैं और फिर बल्ले तथा गेंद से शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं।”

VIDEO: शमी की अंग्रेजी सुन एंकर साइमन बोलने लगे हिंदी, नहीं रोक पाए विराट हंसी

वहीं, भारतीय कप्तान विराट कोहली ने उम्मीद जताई कि इस विवाद के बाद हार्दिक पांड्या बेहतर क्रिकेटर बनकर उभरेंगे और नई ऊंचाइयां हासिल करेंगे। हालांकि, महिलाओं के प्रति अनुचित टिप्पणी के लिए हार्दिक पांड्या को अब भी जांच का सामना करना होगा। 

कोहली ने कहा कि पांड्या ने वापसी करते हुए इस मैच में जरूरी जज्बा दिखाया और वह सुधार की राह पर है। उन्होंने कहा, ''आपको कुछ अतिरिक्त करने की जरूरत नहीं है (पांड्या जैसी स्थिति में)। जो भी इसमें से सकारात्मकता के साथ निकलेगा वह अपने करियर में नई ऊंचाइयां हासिल कर सकता है जैसा कि अतीत में हमने कई क्रिकेटरों के साथ देखा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें