फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटन्यूजीलैंड दौरे पर भुवनेश्वर कुमार के पास ये दो रिकॉर्ड हासिल करने का सुनहरा मौका; भारत के लिए ऐसा करने वाले बनेंगे पहले गेंदबाज

न्यूजीलैंड दौरे पर भुवनेश्वर कुमार के पास ये दो रिकॉर्ड हासिल करने का सुनहरा मौका; भारत के लिए ऐसा करने वाले बनेंगे पहले गेंदबाज

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार एक कैलेंडर ईयर में टी20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बनने से चार विकेट कम हैं। पहला मैच शुक्रवार से खेला जाएगा।

न्यूजीलैंड दौरे पर भुवनेश्वर कुमार के पास ये दो रिकॉर्ड हासिल करने का सुनहरा मौका; भारत के लिए ऐसा करने वाले बनेंगे पहले गेंदबाज
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 16 Nov 2022 10:38 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारत और न्यूजीलैंड के बीच शुक्रवार (18 नवंबर) को तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा। इस सीरीज में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने के काफी करीब हैं। भुवनेश्वर कुमार एक कैलेंडर ईयर में सर्वाधिक टी20 इंटरनेशनल विकेट लेने वाले गेंदबाज बनने से सिर्फ चार विकेट दूर हैं। आयरलैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जोशुआ लिटिल इस सूची में शीर्ष पर हैं, जिन्होंने 26 मैचों में 7.58 की इकॉनमी से 39 विकेट लिए हैं।

जोशुआ लिटिल ने हाल ही में समाप्त हुए टी20 विश्व कप 2022 में हैट्रिक हासिल किया था। लिटिन ने ये उपलब्धि न्यूजीलैंड के खिलाफ सुपर-12 मैचों में हासिल की। भुवनेश्वर कुमार के पास जोशुआ लिटिल को पीछे छोड़ने का सुनहरा मौका है। भुवनेश्वर कुमार ने 30 मैचों में 36 विकेट लिए हैं। 

भुवनेश्वर कुमार टी20 इंटरनेशनल में भारत के लिए सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाज हैं। भुवी के पास इस दौरे पर 100 विकेट हासिल करने का मौका है। वह टी20 इंटरनेशनल में 100 विकेट लेने से सिर्फ 11 विकेट दूर हैं।

दानिश कनेरिया ने कप्तान बाबर आजम को बताया जिद्दी, विराट कोहली से सीखने की दी सलाह

न्यूजीलैंड आने से पहले भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप 2022 में हिस्सा ले रही थी जहां वह सेमीफाइनल तक ही सफर कर पाई। भारत को सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट की करारी हार का सामना करना पड़ा था। पांड्या ने विश्व कप सेमीफाइनल की हार के बारे में कहा कि हालांकि वह नतीजे से निराश थे, लेकिन उन्हें इससे आगे बढ़कर आने वाली प्रतियोगिताओं में बेहतर प्रदर्शन करना होगा। 

शाहीद अफरीदी का बड़ा खुलासा- 2009 में आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान के स्टेडियम वेडिंग हॉल में बदल गए थे

टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज 18 नवंबर को शुरू होकर 22 नवंबर को नेपियर में तीसरे मैच के साथ समाप्त होगी, जबकि पहला वनडे मैच 25 नवंबर को ऑकलैंड में खेला जाएगा। यह दौरा 30 नवंबर को क्राइस्टचर्च में तीसरे वनडे के साथ समाप्त होगा।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।