फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIndia vs New Zealand: अर्शदीप सिंह ने समझाया क्यों उमरान मलिक की स्पीड से उन्हें मिल सकता है फायदा

India vs New Zealand: अर्शदीप सिंह ने समझाया क्यों उमरान मलिक की स्पीड से उन्हें मिल सकता है फायदा

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के पहले मैच के साथ ही तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक ने अपने वनडे इंटरनेशनल करियर का आगाज किया है।

India vs New Zealand: अर्शदीप सिंह ने समझाया क्यों उमरान मलिक की स्पीड से उन्हें मिल सकता है फायदा
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 29 Nov 2022 03:23 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया को पहले वनडे इंटरनेशनल मैच में सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा था, जबकि दूसरा मैच बारिश की भेंट चढ़ गया। सीरीज का आखिरी मैच 30 नवंबर को खेला जाना है। इस मैच से पहले अर्शदीप ने कहा कि उन्हें उमरान मलिक के साथ गेंदबाजी करने में काफी मजा आ रहा है। इसके अलावा उन्होंने बताया कि क्यों उमरान के बाद बल्लेबाज को उनकी गेंद खेलने में मुश्किल हो सकती है। अर्शदीप और उमरान दोनों ने इस सीरीज के पहले मैच के साथ ही वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया है। हालांकि अर्शदीप ने 8.1 ओवर में बिना विकेट निकाले 68 रन खर्चे, वहीं उमरान ने 10 ओवर में 66 रन देकर दो विकेट निकाले थे।

टीम इंडिया में खुद को इस रोल के लिए परफेक्ट मानते हैं रियान पराग

अर्शदीप सिंह ने कहा, 'उमरान के साथ माहौल काफी अच्छा रहता है। उसको हंसी-मजाक काफी पसंद है और जहां तक बॉलिंग की बात है, मुझे इसका फायदा मिल जाता है क्योंकि 155 से सीधा 135 जब खेलने आता है बल्लेबाज तो गति से काफी मात खा जाता है।' अर्शदीप ने तीसरे मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेन्स में कहा, 'वनडे मैच लंबे होते हैं, ऐसे में साझेदारी बहुत अहम हो जाती है। मैं ध्यान रखता हूं कि दूसरे एंड से मेरा साथी गेंदबाज किस तरह की गेंदबाजी कर रहा है। अगर वह अच्छी गेंदबाजी कर रहा है और विकेट निकाल रहा है, तो मैं रनों पर अंकुश लगाने पर ध्यान देता हूं। क्योंकि अंत में क्रिकेट एक टीम गेम है, अगर मैं विकेट निकाल रहा हूं तो मेरा साथी गेंदबाज डिफेंसिव गेंदबाजी करेगा।'

इसमें PCB का घाटा, BCCI का कुछ नहीं जाता, पूर्व PAK खिलाड़ी का दावा

इस सीरीज में तेज गेंदबाजों के नाम पर भारत के पास अर्शदीप और उमरान के अलावा शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर हैं। भारत का यह पूरा नया पेस अटैक है। जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार जैसे सीनियर तेज गेंदबाज इस सीरीज के लिए भारतीय वनडे स्क्वॉड का हिस्सा नहीं हैं।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।