Friday, January 28, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND vs NZ, 3rd T20: कब, कहां और कैसे देखें भारत बनाम न्यूजीलैंड मैच की LIVE स्ट्रीमिंग और लाइव टेलिकास्ट

IND vs NZ, 3rd T20: कब, कहां और कैसे देखें भारत बनाम न्यूजीलैंड मैच की LIVE स्ट्रीमिंग और लाइव टेलिकास्ट

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMohan Kumar
Sun, 21 Nov 2021 02:15 PM
IND vs NZ, 3rd T20: कब, कहां और कैसे देखें भारत बनाम न्यूजीलैंड मैच की LIVE स्ट्रीमिंग और लाइव टेलिकास्ट

इस खबर को सुनें

नए कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में भी जीत दर्ज कर उसके खिलाफ 3-0 से क्लीन स्वीप करने उतरेगी। भारत के पास फिलहाल सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त है। भारत हालांकि न्यूजीलैंड को हल्के में नहीं लेगा, क्योंकि न्यूजीलैंड टीम को मजबूत वापसी के लिए जाना जाता है और उसने कई बार हारने वाले मैच जीते हैं। भारतीय टीम के लिए सबसे अच्छी बात उसके दोनों स्टार सलामी बल्लेबाजों लोकेश राहुल और रोहित शर्मा का जबरदस्त फॉर्म में होना है।

खास तौर पर रोहित को देख कर सब बहुत खुश हैं, जो टी-20 टीम के कप्तान के तौर पर नई जिम्मेदारी संभालते हुए बल्ले के साथ अच्छा दिख रहे हैं। इन दोनों खिलाड़ियों ने टीम को अच्छी शुरुआत दी है, जिसके बाद टीम को जीत हासिल करने में दिक्कत महसूस नहीं हुई। रोहित ने जहां दो मैचों में 103, जबकि राहुल ने 80 रन बनाए हैं। बॉलिंग में रविचंद्रन आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, अक्षर पटेल और हर्षल पटेल अच्छे दिख रहे हैं।

'IPL मेगा ऑक्शन में उन्हें 20 करोड़ से ज्यादा मिल सकते हैं', आकाश चोपड़ा ने केएल राहुल के लिए की भविष्यवाणी

अश्विन, अक्षर और भुवनेश्वर ने दोनों मैचों में अच्छी गेंदबाजी की थी, जबकि पिछले मैच में अपना टी-20 डेब्यू करने वाले हर्षल पटेल ने अपनी आईपीएल लय को बरकरार रखते हुए दो विकेट चटकाए और 'मैन ऑफ द मैच' अवॉर्ड जीता। न्यूजीलैंड की बात करें तो टीम अच्छे फॉर्म में खेल रही है, लेकिन कहीं न कहीं बिजी शेड्यूल के कारण खिलाड़ियों में थकान दिख रही है। टीम के अनुभवी सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्तिल दोनों ही मैचों में शानदार फॉर्म में दिखे हैं। पहले मैच में उनके बल्ले से 42 गेंदों पर 70, जबकि दूसरे मैच में 15 गेंदों पर 31 रन की तूफानी पारी निकली थी। गेंदबाजी में हालांकि न्यूजीलैंड की टीम थोड़ी फंसती हुई दिख रही है।आइए जानते हैं कि न्यूजीलैंड-भारत मैच की लाइव स्ट्रीमिंग और टेलिकास्ट कब, कहां और कैसे देख पांएगे-

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ कोलकाता में आज दिखेंगे कई बदलाव, ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग XI

कब और कहां खेला जाएगा यह मैच?

न्यूजीलैंड और भारत के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का तीसरा मैच रविवार यानी 21 नवंबर को खेला जाएगा। यह मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान में खेला जाएगा।

किस समय शुरू होगा मैच?

भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैच शाम 7:00 बजे से शुरू होगा। टॉस मैच शुरू होने से आधे घंटे पहले यानी 6:30 बजे होगा।

लाइव टेलिकास्ट कहां देख सकेंगे?

भारत-न्यूजीलैंड के बीच होने वाले इस मुकाबले को आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के चैनल्स पर अलग-अलग भाषाओं में देख सकते हैं। हिंदी-अंग्रेजी के अलावा इसे अन्य क्षेत्रीय भाषाओं में भी देखा जा सकता है।

लाइव स्ट्रीमिंग कहां देख सकेंगे?

इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग आप डिज्नी+हॉटस्टार ऐप पर देख पाएंगे। इसके अलावा मैच के लाइव अपडेट्स www.livehindustan.com पर भी पढ़ सकते हैं।

epaper

संबंधित खबरें