India vs New Zealand 3rd T20I india dream11 Virat Kohli to make one change in India Predicted playing XI navdeep saini replace shardul thakur at seddon park hamilton - NZ vs IND 3rd T20I: बॉलिंग अटैक में हो सकता है ये बदलाव, देखें हैमिल्टन में कैसा हो सकता है इंडिया का संभावित प्लेइंग XI DA Image
17 फरवरी, 2020|1:58|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

NZ vs IND 3rd T20I: बॉलिंग अटैक में हो सकता है ये बदलाव, देखें हैमिल्टन में कैसा हो सकता है इंडिया का संभावित प्लेइंग XI

भारतीय गेंदबाजों में शार्दुल ठाकुर को छोड़कर सभी ने अपनी लेंथ को खूबसूरती से बनाए रखा है। ऐसे में विराट इस तीसरे टी-20 में शार्दुल की जगह नवदीप सैनी को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकते हैं।

india vs new zealand  ap

India vs New Zealand, 3rd T20I: टीम इंडिया ने लगभग हर विभाग में खुद को ताकतवर साबित करते हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ दोनों टी-20 में जीत हासिल की है। टीम इंडिया चाहेगी कि पांच मैचों की इस सीरीज में तीसरा मैच जीत कर सीरीज पर कब्जा कर लिया जाए। तीसरा मैच बुधवार 29 जनवरी को हैमिल्टन के सेडन पार्क में खेला जाना है। कप्तान विराट कोहली तीसरे मैच में भी वही टीम खिलाने के पक्ष में हैं, लेकिन इस हैमिल्टन के मैदान को देखते हुए टीम इंडिया तीसरे टी-20 में एक बदलाव कर सकती है। ऑकलैंड में खेले गए दूसरे मैच के बाद विराट ने कहा था, 'जब आपकी टीम इस तरह की कंप्लीट परफॉर्मेंस दे रही है तो इससे मदद मिलती है। इस टीम ने हमारे लिए दो मैच जीते हैं।''

उन्होंने कहा था, ''मैं जानता हूं न्यूजीलैंड बाउंस बैक जरूर करेगा। हमें अपना ए गेम फिर से दिखाना होगा और इस चुनौती के लिए हम तैयार हैं। मुझे लगता है हैमिल्टन ऑकलैंड से बेहतर है, यह गेंदबाजों के लिए असमतल मैदान है।'' भारतीय गेंदबाजों में शार्दुल ठाकुर को छोड़कर सभी ने अपनी लेंथ को खूबसूरती से बनाए रखा है। ऐसे में विराट इस तीसरे टी-20 में शार्दुल की जगह नवदीप सैनी को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकते हैं। आइए जानते हैं तीसरे टी-20 मैच में भारत का संभावित प्लेइंग इलेवन कैसा हो सकता है: 

टी-20 विश्वकप के लिए कर ली गई है खिलाड़ियों की पहचान: विक्रम राठौड़ 

'केएल राहुल और श्रेयस अय्यर दुनिया को दिखा रहे हैं कि वह क्या कर सकते हैं'

रोहित शर्माः बेशक रोहित पिछले साल के मुकाबले रन बनाने के लिए संघर्ष करते दिखाई दिए हैं, लेकिन यह आक्रामक बल्लेबाज तीसरे मैच में भारत को मजबूत शुरुआत देना चाहेंगे। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले दोनों टी-20 मैचों में रोहित 7 और 8 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए थे। 

केएल राहुलः न्यूजीलैंड के गेंदबाजों के खिलाफ केएल राहुल ने दोनों मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है। दोनों मैचों में उन्होंने अर्द्धशतक लगाए हैं। वह इसी तरह की बल्लेबाजी जारी रखना चाहेंगे। साथ ही राहुल विकेट के पीछे भी शानदार काम कर रहे हैं। 

विराट कोहलीः कप्तान विराट कोहली के लिए दूसरे टी-20 में दिन बहुत अच्छा नहीं रहा था। तीसरे मैच में वह अपने रंग में दिखना चाहेंगे। 

श्रेयस अय्यरः विश्व कप 2019 में टीम इंडिया के सेमीफाइनल में बाहर होने के बाद श्रेयस अय्यर ने नंबर 4 की पोजिशन पर अपना दावा लगातार पेश किया है। मुंबई का यह बल्लेबाज लगातार रन बना रहा है। वह तीसरे मैच में भी बड़ा स्कोर बनाना चाहेंगे।

मनीष पांडेः मनीष ने हाल में काफी रन बनाए हैं, लेकिन निरंतरता की कमी उनमें साफ दिखाई दे रही है। कर्नाटक के इस सीनियर क्रिकेटर को कुछ निर्णायक पारियां खेलनी पड़ेंगी और प्रतिभा का पूरा प्रदर्शन करना पड़ेगा। 

शिवम दुबेः हार्दिक पांड्या की अनुपस्थिति में मुंबई के युवा ऑलराउंडर शिवम दुबे मिले अवसर का पूरा फायदा उठाना चाहेंगे। वह चाहेंगे कि टीम इंडिया को हार्दिक पांड्या की कमी न खले।

रवींद्र जडेजाः आईसीसी 2019 वर्ल्ड कप के बाद से रवींद्र जडेजा शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। वह गेंद और बल्ले दोनों से अच्छा परफॉर्म कर रहे हैं। दिग्गज ऑल राउंडर अपनी यही फॉर्म जारी रखना चाहेंगे। 

नवदीप सैनी: मुंबई के तेज गेंदबाज पिछले कुछ समय से हाशिये पर चल रहे हैं। वह गेंद से भी कोई बहुत करिश्मा नहीं दिखा पा रहे हैं। ऐसे में विराट कोहली तीसरे टी-20 मैच में शार्दुल की जगह नवदीप सैनी को शामिल कर सकते हैं। 

मोहम्मद शमीः पिछले दो साल से शमी ने टीम इंडिया में अपनी जगह को मजबूत किया है। वह शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। शमी इसी तरह की गेंदबाजी करते हुए प्लेइंग इलेवन में जगह बनाए रखेंगे। 

युजवेंद्र चहलः युजवेंद्र चहल के लिए यह सीरीज अब तक औसत रही है। पहले टी-20 में वह सबसे किफायती बॉलर रहे थे। विराट कोहली ने दोनों मैचों के बाद चहल की तारीफ की है। ऐसे में चहल इस मैच में और बेहतर परफॉर्म करना चाहेंगे। 

जसप्रीत बुमराहः इस सीरीज में अब तक जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाजी की है। उम्मीद है कि वह तीसरे टी-20 में भी अपनी यही फॉर्म जारी रखेंगे। टी20 विश्व कप के मद्देनजर भारत नंबर 1 के इस गेंदबाज को लेकर सतर्क होगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:India vs New Zealand 3rd T20I india dream11 Virat Kohli to make one change in India Predicted playing XI navdeep saini replace shardul thakur at seddon park hamilton