DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  NZvsIND: विराट कोहली ने पृथ्वी को बताया खतरनाक बल्लेबाज, जानिए क्या कुछ कहा
क्रिकेट

NZvsIND: विराट कोहली ने पृथ्वी को बताया खतरनाक बल्लेबाज, जानिए क्या कुछ कहा

एजेंसी,क्राइस्टचर्चPublished By: Mridula
Wed, 26 Feb 2020 06:53 PM
NZvsIND: विराट कोहली ने पृथ्वी को बताया खतरनाक बल्लेबाज, जानिए क्या कुछ कहा

पहले टेस्ट में विफल होने वाले युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को कप्तान विराट कोहली का साथ मिला है और कप्तान ने इस युवा बल्लेबाज की तारीफ करते हुए कहा है कि वह काफी खतरनाक खिलाड़ी हैं। उन्होंने कहा कि पृथ्वी जानते हैं कि रन कैसे करने हैं। कोहली ने साथ ही कहा कि शॉ को सिर्फ बिना सोचे खाली दिमाग के साथ मैदान पर उतरना है। कप्तान ने कहा, “यह सिर्फ जल्दी से जल्दी विकेट की तेजी और परिस्थितियों को समझने की बात है। जब शॉ दिमाग में बिना कुछ रखे देखेंगे तो, वह बेहद खतरनाक बल्लेबाज हैं। एक बार जब उन्हें विश्वास हो जाएगा कि वह कर सकते हैं तो वह फिर वह अलग तरीके से खेलेंगे। मानसिकता काफी जल्दी बदली जा सकती है।”

कोहली ने बुधवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, “मुझे नहीं लगता कि इस समय हमें बैठकर यह सोचना चाहिए कि क्या गलत हुआ, क्योंकि मुझे नहीं लगता कि कुछ गलत हुआ है। सिर्फ चीजें सही तरह से लागू नहीं हो पाईं, यही हुआ है।”

New Zealand vs India 2nd Test: कीवी टीम के इस पूर्व कप्तान जॉन राइट को भरोसा- जल्द वापसी करेंगे जसप्रीत बुमराह

पृथ्वी शॉ ने अभी तक भारत के लिए सिर्फ तीन मैच खेले हैं और 267 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और एक अर्धशतक शामिल है। कोहली ने कहा कि बाकी बल्लेबाजों की तरह शॉ भी टीम के लिए अच्छा करना चाहते हैं और इसके लिए उन्हें टीम के लिए आत्मविश्वास करना होगा। 

उन्होंने कहा, “हमें उन्हें स्थितियों से तालमेल बिठाने का समय देना होगा। एक बार जब वो रन करना शुरू कर देंगे तो वह ज्यादा आत्मविश्वास के साथ खेलेंगे।” भारत को पहले टेस्ट में 10 विकेट से मात खानी पड़ी थी। टीम की कोशिश अब दूसरे मैच में जीतकर सीरीज बराबर करने की है।

इस आर्टिकल को शेयर करें
लाइव हिन्दुस्तान टेलीग्राम पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं? हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

सब्सक्राइब
अपडेट रहें हिंदुस्तान ऐप के साथ ऐप डाउनलोड करें

संबंधित खबरें