DA Image
11 मई, 2021|12:04|IST

अगली स्टोरी

NZvsIND: जडेजा की बॉल नहीं पढ़ पाए ग्रैंडहोम, स्टम्प्स पर जा लगी गेंद- VIDEO

मैच के दूसरे भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने फील्डिंग और बॉलिंग दोनों में ही अपना शानदार योगदान दिया। जडेजा को इस टेस्ट मैच के लिए रविचंद्रन अश्विन की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया।

colin de grandhomme  screenshot from video

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच क्राइस्टचर्च के हेग्ले ओवल में खेला जा रहा है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने दूसरी पारी में मात्र 90 रन पर 6 विकेट गंवा दिए हैं। इसी के साथ भारत पर इस टेस्ट मैच में भी हार का खतरा मंडरा रहा है। मैच के दूसरे दिन भारतीय बल्लेबाजों की खराब फॉर्म के साथ रवींद्र जडेजा के शानदार कैच ने भी जमकर सुर्खियां बटोरीं। उन्होंने इस शानदार कैच के साथ बेहतरीन बॉल पर कॉलिन डि ग्रैंडहोम का विकेट भी लपका। 

मैच के दूसरे भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने फील्डिंग और बॉलिंग दोनों में ही अपना शानदार योगदान दिया। जडेजा को इस टेस्ट मैच के लिए रविचंद्रन अश्विन की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया। लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा ने पहली पारी में 9 रन बनाए और दूसरे दिन ने 10 ओवर में 22 रन पर दो विकेट लिए। 39वें ओवर में रॉस टेलर 37 गेंदों में 15 रन बनाकर जडेजा का शिकार बने। टेलर का कैच उमेश यादव ने लपका। 

New Zealand vs India 2nd Test: भारतीय कप्तान की खराब फॉर्म पर बोले ट्रेंट बोल्ट, विराट को दबाव में गलतियां करते देखकर अच्छा लगा 

इसके बाद भारत के लिए खतरा बन सकते कॉलिन डि ग्रैंडहोम और काइल जैमीसन की पार्टनरशिप को जडेजा ने तोडा़।  ग्रैंडहोम 26 रन बनाने के बाद जडेजा का शिकार बने। ग्रैंडहोम का विकेट 177 के स्कोर पर गिरा। जडेजा ने कॉलिन को जिस गेंद पर आउट किया, वह यकीकन दिन की सबसे बेहतरीन गेंद रही। 61वें ओवर की दूसरी गेंद पर ग्रैंडहोम जडेजा की गेंद को पढ़ नहीं पाए और बॉल सीधे स्टंप्स में जाकर लगी। 

Untitled from Cricket Fan on Vimeo.

इतना ही नहीं, जडेजा ने मैच के दूसरे दिन एक हाथ से शानदार कैच लपकर नील वैगनर और काइल जैमीसन की 50 रन की साझेदारी का भी अंत किया। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह की गेंद पर जडेजा ने बीजे वाटलिंग का भी डाइविंग कैच लपका। 

बता दें कि बोल्ट ने 12 रन पर तीन विकेट लेकर भारत को दूसरी पारी में झकझोर दिया। भारत को पहली पारी में सात रन की बढ़त मिली थी और उसके पास कुल 97 रन की बढ़त हो गयी है। भारत को इस मैच में यदि कोई उम्मीद करनी है तो उसके शेष बल्लेबाजों को इस बढ़त को 150 के पार ले जाना होगा ताकि गेंदबाज तेज गेंदबाजी की मददगार इस पिच पर कोई मौका बना सकें।

New Zealand vs India 2nd Test: भारत की खराब बल्लेबाजी पर बोले जसप्रीत बुमराह- किसी पर दोष नहीं मढ़ना चाहते

क्राइस्टचर्च की हरियाली पिच बल्लेबाजों के लिए कब्रगाह साबित हो रही है और दो दिन के खेल में 26 विकेट गिर चुके हैं। न्यूजीलैंड ने सुबह बिना कोई विकेट खोये 63 रन से आगे खेलना शुरू किया और भारतीय तेज गेंदबाजों ने मेजबान टीम को 235 रन पर समेटकर पहली पारी में सात रन की बढ़त हासिल की।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:india vs new zealand 2nd test day 2 ravindra jadea castles colin de grandhomme with a ripper at christchurch watch cricket viral video