india vs new zealand 2nd t20i Shreyas Iyer puts virat kohli at the forefront of run chasing - INDvNZ: लक्ष्य का पीछा करने की कला में सबसे आगे इस खिलाड़ी को रखते हैं श्रेयस अय्यर DA Image
21 फरवरी, 2020|2:06|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvNZ: लक्ष्य का पीछा करने की कला में सबसे आगे इस खिलाड़ी को रखते हैं श्रेयस अय्यर

shreyas iyer

सफेद गेंद के क्रिकेट में लक्ष्य का पीछा करने में विराट कोहली का कोई सानी नहीं और भारत के चौथे नंबर के नए बल्लेबाज श्रेयस अय्यर आगामी दिनों में उनकी इस काबिलियत का लगातार अनुकरण करना चाहते हैं। जहां तक लक्ष्य का पीछा करने की बात है तो पहले दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में लक्ष्य का पीछा करते हुए एक अर्धशतक और फिर 33 गेंद में 44 रन बनाने वाले अय्यर भारतीय कप्तान के अलावा भारतीय टीम में व्यावहारिक विकल्प बनते जा रहे हैं।

भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है। इसके बाद अय्यर ने पत्रकारों से कहा, ''मुझे लगता है कि आपको एक अंदाजा मिल जाता है कि आपको कितने रनों का पीछा करना है और किस रन गति से उन्हें हासिल करना है। विराट कोहली जब बल्लेबाजी के लिए जाते हैं तो वह जिस तरीके से अपनी पारी की योजना बनाते हैं, वह बिलकुल परफेक्ट उदाहरण हैं। मैंने व्यक्तिगत रूप से उनसे काफी कुछ सीखा है, वह जिस तरह से खेलते हैं और मैच को फिनिश करने की कोशिश करते हैं। उनका यह पहलू सर्वश्रेष्ठ है।

राहुल का खुलासा, न्यूजीलैंड के खिलाफ क्यों पहले मैच की तरह नहीं खेले

वह मुंबई के अपने सीनियर साथी रोहित शर्मा से भी काफी कुछ सीख लेते हैं जो किसी भी आक्रमण को ध्वस्त कर सकते है। उन्होंने कहा, ''मैं रोहित शर्मा से भी सीख लेता हूं, जब भी उन्हें मौका दिया जाता है, वह इसका अच्छा इस्तेमाल करते हैं। टीम के ये सभी बेहतरीन खिलाड़ी हम जैसे युवाओं के लिए सचमुच काफी अच्छा उदाहरण पेश करते हैं।

अय्यर ने कहा, ''उनसे काफी कुछ सीखा जा सकता है और मैं जब भी मौका मिलता है, मैं ऐसा करने की कोशिश करता हूं। मुझे लगता है कि मुझे नाबाद रहना पड़ेगा और इससे मुझे क्रीज पर गेंदबाज से निपटने में मदद मिलती है और जब समय आता है तो मैं उन पर हावी हो जाता हूं। जब आप लक्ष्य का पीछा करते हो तो आप इसी तरह अपनी पारी आगे बढ़ाते हो।

ENGvSA: जोस बटलर को गाली देने पर वर्नोन फिलेंडर पर लगा 15% का जुर्माना 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:india vs new zealand 2nd t20i Shreyas Iyer puts virat kohli at the forefront of run chasing