Wednesday, January 26, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND vs NZ, 2nd T20: कब, कहां और कैसे देखें न्यूजीलैंड बनाम भारत मैच की LIVE स्ट्रीमिंग और लाइव टेलिकास्ट

IND vs NZ, 2nd T20: कब, कहां और कैसे देखें न्यूजीलैंड बनाम भारत मैच की LIVE स्ट्रीमिंग और लाइव टेलिकास्ट

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMohan Kumar
Fri, 19 Nov 2021 06:10 AM
IND vs NZ, 2nd T20: कब, कहां और कैसे देखें न्यूजीलैंड बनाम भारत मैच की LIVE स्ट्रीमिंग और लाइव टेलिकास्ट

इस खबर को सुनें

भारत शुक्रवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले दूसरे टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट मैच में जीत के साथ तीन मैचों की सीरीज अपने नाम करने के इरादे से उतरेगा, लेकिन साथ ही उसे अपने मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी। कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी जोड़ी की अच्छी शुरुआत करते हुए बुधवार को जयपुर में न्यूजीलैंड को पहले टी-20 में पांच विकेट से हराया।

भारत की जीत में टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन और डेथ ओवरों में गेंदबाजों की कंट्रोल बॉलिंग की अहम भूमिका रही। इस जीत के साथ भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सभी फॉर्मेट में लगातार सात हार के क्रम को भी तोड़ दिया। ढाई हफ्ते के जरूरी ब्रेक से पहले रोहित रांची में ही सीरीज जीतना चाहेंगे, जिससे कि कोलकाता में आखिरी मैच में युवा खिलाड़ियों को मौका दिया जा सके।

पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा ने बताया, भारत के लिए पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप 2023 में खेलने से इनकार करना क्यों होगा मुश्किल

मौजूदा सीरीज से विराट कोहली को आराम दिया गया है और उनकी गैरमौजूदगी में सूर्यकुमार यादव ने तीसरे नंबर बल्लेबाजी के मौके का पूरा फायदा उठाते हुए 42 गेंद में 62 रन बनाए। भारतीय टीम आसान जीत की ओर से बढ़ रही थी, लेकिन श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत ने निराश किया, जिससे मुकाबला थोड़ा करीबी हो गया। मेजबान टीम ने हालांकि बल्लेबाजी के दौरान कभी मैच से नियंत्रण नहीं खोया। दूसरी अच्छी बात यह है कि सीनियर गेंदबाजों भुवनेश्वर कुमार और रविचंद्रन अश्विन का प्रदर्शन रहा। कुछ अनुभवहीन गेंदबाजों ने जहां रन लुटाए, वहां इन दोनों ने सटीक लाइन और लेंथ के साथ गेंदबाजी की। आइए जानते हैं कि न्यूजीलैंड-भारत मैच की लाइव स्ट्रीमिंग और टेलिकास्ट कब, कहां और कैसे देख पांएगे-

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच रांची में खेला जाएगा दूसरा टी-20, मैच को स्थगित करने वाली जनहित याचिका हुई खारिज 

कब और कहां खेला जाएगा यह मैच?

न्यूजीलैंड और भारत के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मैच शुक्रवार यानी 19 नवंबर को खेला जाएगा। यह मैच रांची के जेएससीए स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में खेला जाएगा।

किस समय शुरू होगा मैच?

भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैच शाम 7:00 बजे से शुरू होगा। टॉस मैच शुरू होने से आधे घंटे पहले यानी 6:30 बजे होगा।

लाइव टेलिकास्ट कहां देख सकेंगे?

भारत-न्यूजीलैंड के बीच होने वाले इस मुकाबले को आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के चैनल्स पर अलग-अलग भाषाओं में देख सकते हैं। हिंदी-अंग्रेजी के अलावा इसे अन्य क्षेत्रीय भाषाओं में भी देखा जा सकता है।

लाइव स्ट्रीमिंग कहां देख सकेंगे?

इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग आप डिज्नी+हॉटस्टार ऐप पर देख पाएंगे। इसके अलावा मैच के लाइव अपडेट्स www.livehindustan.com पर भी पढ़ सकते हैं।

epaper

संबंधित खबरें