DA Image
23 फरवरी, 2020|12:38|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsNZ, 2nd T20I: ईडन पार्क में आज होगी गेंदबाजों की कड़ी परीक्षा

ईडन पार्क के इस छोटे स्टेडियम में सबसे बड़ी परीक्षा गेंदबाजों की होगी। पांच मैचों की सीरीज में भारतीय टीम 1-0 से आगे है।

navdeep saini  ap

India vs New Zealand, 2nd T20I: पहले अंतरराष्ट्रीय टी-20 मुकाबले में मेजबान न्यूजीलैंड पर शानदार जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम के हौसले काफी बुलंद हैं। विराट कोहली की टीम जब रविवार को दूसरे मुकाबले के लिए मैदान पर उतरेगी तो उसकी निगाहें सीरीज में दबदबा कायम रखने पर होगा। लेकिन ईडन पार्क के इस छोटे स्टेडियम में सबसे बड़ी परीक्षा गेंदबाजों की होगी। पांच मैचों की सीरीज में भारतीय टीम 1-0 से आगे है।

गेंदबाजी में बदलाव संभव
भारतीय टीम भले ही पहले मैच को जीतने में सफल रही लेकिन इसके बावजूद कप्तान कोहली प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव कर सकते हैं। ईडन पार्क भले ही छोटा स्टेडियम है लेकिन न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और मीडियम पेसर शार्दुल ठाकुर को आसानी से अपना निशाना बनाया। शमी ने चार ओवर में 53 रन देकर कोई विकेट नहीं लिया। वहीं, शार्दुल ठाकुर ने तीन ओवर में 44 रन देकर एक विकेट लिया। इन दोनों गेंदबाजों में से किसी एक का बाहर बैठना तय है।

INDvsNZ, 2nd T20I: एक बदलाव के साथ कुछ ऐसा हो सकता है भारत का प्लेइंगXI

IND vs NZ 2nd T20I: जानिए कब, कहां और कैसे देखें मैच की LIVE स्ट्रीमिंग और लाइव टेलिकास्ट

नवदीप को मिल सकता है मौका
टीम प्रबंधन तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकता है। नवदीप ने अभी तक आठ टी-20 मैच खेले हैं और उसमें 11 विकेट चटकाए हैं। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ पिछली सीरीज में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। यह देखना होगा कि भारत तीन विशेषज्ञ तेज गेंदबाजों और दो स्पिनरों के संयोजन पर बना रहता है या फिर एक अतिरिक्त स्पिनर के साथ उतरता है। चहल ने पिछले मैच में चार ओवर में 32 रन दिए थे। ऐसे में वाशिंगटन सुंदर और कुलदीप के नाम पर भी विचार हो सकता है।

रोहित पर होंगी नजरें
पहले टी-20 में टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा सस्ते में आउट हो गए। लेकिन वह शानदार फॉर्म में हैं और उम्मीद है कि रविवार को दूसरे मैच में उनके बल्ले से जोरदार प्रदर्शन देखने को मिलेगा। उनके जोड़ीदार केएल राहुल भी जबरदस्त बल्लेबाजी कर रहे हैं। विकेट के पीछे भी उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। कप्तान विराट कोहली के साथ उनकी साझेदारी काफी अच्छी रही और दोनों के अर्धशतक की बदौलत ही भारतीय टीम 200 रन का विशाल लक्ष्य हासिल करने सफल रही।

युवाओं पर होगा दारोमदार
नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हुए श्रेयस अय्यर ने शानदार अर्धशतक जड़ते हुए कप्तान विराट कोहली की कुछ चिंता जरूर हल कर दी है। हालांकि अय्यर को टीम में जगह कायम रखने के लिए इस फॉर्म को कायम रखना होगा। ऑलराउंडर शिवम दुबे को अपने खेल में थोड़ी परिपक्वता लानी होगी और अपने विकेट की कीमत समझनी होगी। मनीष पांडे को जब भी मौका मिला है, उन्होंने खुद को साबित किया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:india vs new zealand 2nd t20i Eden Park true test of indian bowlers at ind vs nz auckland