Saturday, January 29, 2022
हमें फॉलो करें :

गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND vs NZ: एमएस धोनी के घर में सीरीज कब्जाने उतरेगी टीम इंडिया, ऐसी हो सकती है प्लेइंग XI

IND vs NZ: एमएस धोनी के घर में सीरीज कब्जाने उतरेगी टीम इंडिया, ऐसी हो सकती है प्लेइंग XI

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMohan Kumar
Fri, 19 Nov 2021 04:26 PM
IND vs NZ: एमएस धोनी के घर में सीरीज कब्जाने उतरेगी टीम इंडिया, ऐसी हो सकती है प्लेइंग XI

इस खबर को सुनें

तीन मैचों की टी-20 सीरीज में जयपुर में पहला मैच जीतकर 1-0 की बढ़त बना चुकी भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ शुक्रवार को पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के घर में होने वाले दूसरे टी-20 मैच में भी जीत हासिल कर सीरीज कब्जाने के लक्ष्य के साथ उतरेगी। टीम इंडिया ने बुधवार को पहला मुकाबला पांच विकेट से जीता था। भारतीय सलामी बल्लेबाजों रोहित शर्मा और लोकेश राहुल ने काफी आक्रामक शुरुआत करते हुए पहले पांच ओवरों में टीम के स्कोर को 50 तक पहुंचा दिया। विराट कोहली की जगह नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए सूर्यकुमार यादव ने मौके का अच्छा फायदा उठाते हुए 62 रनों की पारी खेल डाली।

IND vs NZ, 2nd T20: कब, कहां और कैसे देखें न्यूजीलैंड बनाम भारत मैच की LIVE स्ट्रीमिंग और लाइव टेलिकास्ट

इससे पहले भारतीय गेंदबाजों ने इस मुकाबले में शानदार वापसी की और मेहमान टीम को बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया। जयपुर की पिच पर भारतीय गेंदबाजों को बढ़िया स्विंग मिला। भुवनेश्वर कुमार ने जिस तरीके से एक इनस्विंग गेंद पर पहले ही ओवर में डेरिल मिचेल को बोल्ड किया, वह देखने लायक था। शुरुआती ओवरों में मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर और भुवनेश्वर ने अपनी टाइट लाइन लेंथ की मदद से न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को खुल कर रन बनाने का मौका ही नहीं दिया। इस तरह दोनों डिपार्टमेंट में भारतीय टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया।

पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा ने बताया, भारत के लिए पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप 2023 में खेलने से इनकार करना क्यों होगा मुश्किल

रोहित आज पिछले मैच में एक भी विकेट नहीं लेने वाले अक्षर पटेल की जगह युजवेंद्र चहल को मौका दे सकते हैं। अक्षर ने पहले टी-20 में अपने चार ओवरों में 31 रन खर्च किए और कोई विकेट नहीं मिला। आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने की वजह से चहल को टी-20 वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले ही प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जाने की मांग होती रही है। ऐसे में अब यह देखना इंटरेस्टिंग होगा कि क्या रोहित इस मैच में चहल को मौका देते हैं या उन्हें अभी और इंतजार करना होगा।

दूसरे टी-20 में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज।
 

epaper

संबंधित खबरें