फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटNZvsIND: टिम साउदी ने विराट कोहली के खिलाफ बनाया खास रिकॉर्ड

NZvsIND: टिम साउदी ने विराट कोहली के खिलाफ बनाया खास रिकॉर्ड

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी ने भारत के खिलाफ हालिया टी-20 सीरीज में खराब प्रदर्शन किया था। भारत ने 5 मैचों की इस सीरीज में 5-0 से न्यूजीलैंड को रौंद दिया था, लेकिन अब वनडे सीरीज में टिम साउदी...

NZvsIND: टिम साउदी ने विराट कोहली के खिलाफ बनाया खास रिकॉर्ड
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 09 Feb 2020 10:03 AM
ऐप पर पढ़ें

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी ने भारत के खिलाफ हालिया टी-20 सीरीज में खराब प्रदर्शन किया था। भारत ने 5 मैचों की इस सीरीज में 5-0 से न्यूजीलैंड को रौंद दिया था, लेकिन अब वनडे सीरीज में टिम साउदी ने अच्छी वापसी की है। ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेले गए दूसरे वनडे में उन्होंने विराट कोहली को शानदार गेंद पर आउट किया। इसी के साथ टिम साउदी ने विराट कोहली के खिलाफ एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम दर्ज कर लिया है।

भारत 274 रनों का पीछा कर रहा था। भारत की शुरुआत खराब रही और पृथ्वी शॉ 24 और मयंक अग्रवाल 3 रन बनाकर आउट हो गए। कप्तान विराट कोहली से उम्मीद थी कि वह 'मस्ट विन' मैच में बड़ी पारी खेलकर टीम इंडिया को जीत दिलाएंगे, लेकिन 10वें ओवर में साउदी ने उन्हें बोल्ड कर दिया। साउदी ने सीम गेंद से उन्हें बोल्ड कर दिया। कोहली ने 25 गेंदों पर 15 रन की पारी रन बनाए। 

NZvsIND: नवदीप सैनी की बल्लेबाजी से इंप्रेस हुए विराट कोहली, कही ये बड़ी बात

टिम साउदी ने विराट कोहली को इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में सबसे ज्यादा बार आउट करने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। विराट कोहली को सभी फॉर्मेट में सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले गेंदबाज: 

टिम साउदी- 9 बार
जेम्स एंडरसन और ग्रीम स्वान- 8 बार
मॉर्ने मोर्कल, नाथन लॉयन, एडम जांपा और रवि रामपॉल- 7 बार

INDvNZ 2nd ODI: पांच ऐसे कारण, जिसके चलते भारत ने मैच के साथ गंवाई वनडे सीरीज

टिम साउदी ने विराट कोहली को वनडे क्रिकेट में 6 बार आउट किया है, जो वेस्टइंडीज के मीडियम पेसर रवि रामपाल के साथ संयुक्त रिकॉर्ड है। दूसरे वनडे में श्रेयस अय्यर ने एक बार फिर अच्छी पारी खेली। उन्होंने 57 गेंदों पर 52 रन बनाए। रवींद्र जडेजा ने लड़ाकू अंदाज दिखाते हुए 73 गेंदों पर 55 रन की पारी खेली। नवदीप सैनी ने भी 45 रन शानदार पारी खेली। भारत की पूरी टीम 251 रन पर आउट हो गई और भारत 22 रन से मैच के साथ सीरीज भी गंवा बैठा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें