फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटINDvNZ: मार्टिन गप्टिल बोले, न्यूजीलैंड में भारतीय स्पिनरों को खेलना आसान है

INDvNZ: मार्टिन गप्टिल बोले, न्यूजीलैंड में भारतीय स्पिनरों को खेलना आसान है

हेमिल्टन में खेले गए पहले मैच में भारत को मात देने के बाद न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल ने कहा है कि उनकी टीम शनिवार को होने वाले दूसरे वनडे में भी सकारात्मक मानसिकता के साथ उतरेगी।...

INDvNZ: मार्टिन गप्टिल बोले, न्यूजीलैंड में भारतीय स्पिनरों को खेलना आसान है
एजेंसी,नई दिल्लीFri, 07 Feb 2020 07:01 PM
ऐप पर पढ़ें

हेमिल्टन में खेले गए पहले मैच में भारत को मात देने के बाद न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल ने कहा है कि उनकी टीम शनिवार को होने वाले दूसरे वनडे में भी सकारात्मक मानसिकता के साथ उतरेगी। भारत ने पहले मैच में कीवी टीम के सामने 348 रनों की चुनौती रखी थी। इस विशाल लक्ष्य को हासिल करते हुए न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। 

गुप्टिल ने शुक्रवार को कहा, “हम सकारात्मक रहना चाहते हैं। हम जब कल मैदान पर उतरेंगे तो देखते हैं कैसा खेलते हैं। सकारात्मक रहने का मतलब अगर शुरुआत में दो विकेट जल्दी खो देना है तो यही सही। मेरा रोल टीम में बदलता नहीं है। मेरा काम है टीम को तेज शुरुआत देना।”गप्टिल ने पहले मैच में हेनरी निकल्स के साथ पहले विकेट के लिए 85 रन जोड़ टीम को सधी हुई शुरुआत दी थी जिसमें गुप्टिल का योगदान 32 रनों का था। 

INDvNZ: 350वीं वनडे जीत पर न्यूजीलैंड की निगाहें, भारत पलटवार को तैयार

गुप्टिल ने कहा कि भारतीय स्पिनरों को न्यूजीलैंड में खेलना आसान है क्योंकि यहां गेंद ज्यादा स्पिन नहीं होती। उन्होंने कहा, “यह पूरी तरह से अलग स्थिति है। आप यहां थोड़ा ज्यादा आक्रामक हो सकते हो क्योंकि यहां गेंद ज्यादा स्पिन नहीं होती। पहले मैच में हमने जिस तरह से स्पिनरों को खेला उससे हमें आत्मविश्वास मिला।”

33 साल के गुप्टिल हालांकि वनडे में ज्यादा अच्छी फॉर्म में नहीं हैं। पिछले साल विश्व कप में खेले गए पहले मैच में उन्होंने 73 रन बनाए थे लेकिन इसके बाद वो 50 का आंकड़ा छू नहीं सके हैं। गुप्टिल हालांकि अगले दो मैचों में पूरा ध्यान लगाना चाहते हैं। उन्होंने कहा, “शरीर को लेकर समस्याएं, फॉर्म और इस तरह की चीजें ने मुझे परेशान किया है। उम्मीद है कि मैं विकेट पर खड़ा रहूं और बोर्ड पर अपनी टीम के लिए अच्छे रन बनाऊं।”

U19 WC: अथर्व की ख्वाहिश, मां को मिले बस कंडक्टर की जॉब से मुक्ति

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें